संयुक्त किसान मोर्चा ने फसलों के मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन, सरकार व प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Edited By Isha, Updated: 24 May, 2022 04:28 PM

united kisan morcha demonstrated for compensation for crop

खराब फसलों का मुआवजा न मिलने से परेशान होकर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया और जिला मुख्यालय के सामने पहुंचकर सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि पिछला

रोहतक(दीपक): खराब फसलों का मुआवजा न मिलने से परेशान होकर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया और जिला मुख्यालय के सामने पहुंचकर सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि पिछला मुआवजा तो अभी तक नहीं मिला है और अब गेहूं की फसल खराब हो गई है। गेहूं के दाम में भी ₹500 का बोनस मिलना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो किसान एक बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य इंद्रजीत सिंह का कहना है कि किसानों में सरकार के प्रति बड़ा गुस्सा है। क्योंकि पिछले साल खराब हुई फसलों का मुआवजा अभी तक नहीं मिला है और अब फिर से गेहूं की फसल भी खराब हो गई। हालांकि गिरदावरी करवाने की बात की जा रही है, लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। यही नहीं खाद बीज के रेट भी सरकार ने बहुत ज्यादा बढ़ा रखे हैं उन्हें भी कम किया जाना चाहिए। गेहूं के लिए भी सरकार  ₹500 प्रति क्विंटल बोनस निर्धारित करे। इन्हीं सभी मांगों को लेकर आज वे सड़कों पर उतरे हैं। कई बार पहले भी ज्ञापन दिए गए हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इसलिए अगर अब सरकार और प्रशासन नहीं चेता तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!