जहरीली शराब कांडः आरोपी कांग्रेस नेता को निलंबित कर बोले उदयभान, इस्तीफा दें 'गब्बर'

Edited By Saurabh Pal, Updated: 13 Nov, 2023 01:47 PM

udaybhan demands resignation from anil vij in fake wine scandal case

जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर यमुनानगर पहुंचे हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए...

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर यमुनानगर पहुंचे हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। मामले की हाई कोर्ट के सिटिंग जज से  जांच  करवाई जानी चाहिए और इस मामले में कोई भी किसी भी पार्टी का नेता हो उससे नरमी नहीं बरती जानी चाहिए।

जगाधरी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में आरोपियों में पीसीसी डेलीकेट कांग्रेस मांगेराम  का नाम आया है। इसकी जानकारी मिलते ही उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। इस मामले कांग्रेस, जेजेपी, भाजपा किसी भी पार्टी कोई भी शामिल हो उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं जहरीली शराब मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन पर उदय भान ने कहा कि अभी तक जिस भी मामले में एसआईटी गठित हुई है, उसकी आज तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। इस मामले की हाई कोर्ट के सिटिंग अथवा सेवानिवृत जज से जांच करवाई जानी चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाना चाहिए। उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने गृहमंत्री अनिल विज पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी नाक के नीचे शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। अभी तक मुख्य आरोपी पकड़ में नहीं आया है। 2021 में भी नकली शराब में उसके खिलाफ पर्चा दर्ज हुआ था। वह बेल पर है, लेकिन आज तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। इस दौरान उन्होंने गृहमंत्री को तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने पुलिस पर भी अपराधियों से मिली भगत का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना पुलिस की मिली भगत के ऐसा संभव नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कुछ समय पहले सोनीपत में भी जहरीली शराब से 32 लोगों की जान चली गई थी। पूरे हरियाणा में नशे का कारोबार चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को नशे के काम पर रोक लगानी चाहिए। ऐसे मामलों में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा ऐसे मामले में पुलिस जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। पुलिस को तुरंत इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!