सीएम के आदेश पर सिरसा में दूसरे दिन सुनी गई जनता की समस्या, 19 शिकायतों का हुआ निपटारा

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 11 Jun, 2024 02:42 PM

the problems of the people were heard on the second day in sirsa

पहले दिन ही सिरसा जिला से तकरीबन 18 शिकायतें आई थी। जिस पर प्रशासन द्वारा दावा किया गया है कि 18 शिकायतों में से 6 शिकायतों का निपटारा कर दिया है।

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा सरकार ने अब जनता की सुनवाई के लिए अब अनोखा तरीका अपनाया है। डीसी ऑफिस में अब जनता दरबार लगाया जाएगा जिसमें जिला भर की जनता अपनी समस्या प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रखेगी और प्रशासनिक अधिकारी जनता की समस्या पर सुनवाई कर समस्या का समाधान करेंगे। बीते कल पहले दिन ही सिरसा जिला से तकरीबन 18 शिकायतें आई थी। जिस पर प्रशासन द्वारा दावा किया गया है कि 18 शिकायतों में से 6 शिकायतों का निपटारा कर दिया है। परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी सहित अनेक शिकायतें मिल रही है और संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं का समाधान करने के निर्देश भी लगातार दिए जा रहे है।

सिरसा के डीसी आर के सिंह ने सिरसा जिला वासियों से अपील की गई है अब डीसी ऑफिस में जनता की समस्याएं सुनी जाएगी, जो भी व्यक्ति की कोई समस्या है तो वो व्यक्ति सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक अपनी समस्याएं लेकर आ सकता है और सिरसा जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर ही उस समस्या का समाधान करेंगे। अब हर रोज कार्यदिवस में डीसी कार्यालय परिसर में प्रात: 9 से 11 बजे तक आमजन की समस्याओं के समाधान के लिये समाधान शिविर लगाया जा रहा है। जिस भी व्यक्ति या परिवार की कोई योजना या अन्य समस्या है, वो इन समाधान शिविर में समस्या का समाधान करवा सकते है।

उन्होंने कहा कि जो समस्या सिरसा जिला प्रशासन के स्तर की होगी उस समस्या का समाधान लोकल स्तर पर ही किया जाएगा। इसके साथ ही जो शिकायत सरकार और उच्च अधिकारियों के स्तर की होगी तो उस शिकायत का निपटारा सरकार और उच्च अधिकारियों द्वारा ही किया जाएगा। डीसी आर के सिंह ने बताया कि पहले दिन 18 शिकायतें आई थी। जिसमें से 6 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है और आज दूसरे दिन भी 38 शिकायतें आई है जिसमें से 13 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!