हरियाणा के शहीद जवान को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई, पिता बोले- अगले महीने आना था घर

Edited By Manisha rana, Updated: 27 May, 2022 11:36 AM

the last farewell given to the martyr jawan of haryana with state honors

करनाल जिले के कैमला गांव निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। वह रेडियो मेकेनिक के पद पर श्रीनगर में तैनात..

करनाल : करनाल जिले के कैमला गांव निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। वह रेडियो मेकेनिक के पद पर श्रीनगर में तैनात था। 

शहीद के परिजनों के मुताबिक विनोद 25 मई की सुबह खूब एक्सरसाइज भी की थी और करीब साढ़े आठ बजे अचानक विनोद के सीने में तेज दर्द हुआ, वहां मौजूद जवानों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक शहर की शिवपुरी में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके बेटे चंचल ने मुखाग्नि दी। विधायक हरविंद्र कल्याण, एसडीएम अभय सिंह, सहायक कंमाडेंट गोपाल राय मीणा व लाला सोहनलाल ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। शहीद के पिता ने बताया कि उनका बेटा जून में छुट्टी पर आने वाला था। 

बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर दो बजे श्रीनगर से फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी। जहां से बीएसएफ के जवान अपनी गाड़ी में पार्थिव शरीर लेकर करीब पांच बजे घरौंडा पहुंचे। जैसे ही जवान का पार्थिव शरीर घर पहुंचा तो परिजन बिलख-बिलख कर रोए। वहीं सहायक कंमाडेंट गोपाल राय मीणा ने शहीद के पिता ओमप्रकाश व पुत्र चंचल को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा। शहीद के दो बेटे चंचल व विनय हैं। चंचल विदेश में पढ़ाई कर रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!