5 वर्षीय बेटे की निर्मम हत्या कर फरार चल रहा हत्यारा पिता गिरफ्तार, पत्नी ने बताई हत्या करने की वजह

Edited By Isha, Updated: 21 Sep, 2024 11:35 AM

the killer father who was absconding after brutally murdering his 5 year old son

शहर थाना पुलिस ने करीब सवा साल पहले शहर के पालिका बाजार में स्थित एक चौबारे पर अपने 5 वर्षीय बेटे की निर्मम हत्या कर फरार हुए आरोपी पिता मंटू गोड उर्फ मिंटू गांव उभवो, जिला देवरिया, उत्तर प्रदेश में दबिश देकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।...

रतिया : शहर थाना पुलिस ने करीब सवा साल पहले शहर के पालिका बाजार में स्थित एक चौबारे पर अपने 5 वर्षीय बेटे की निर्मम हत्या कर फरार हुए आरोपी पिता मंटू गोड उर्फ मिंटू गांव उभवो, जिला देवरिया, उत्तर प्रदेश में दबिश देकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। 

शहर थाना प्रभारी रणजीत सिंह ने इस सफलता की जानकारी देते हुए बताया कि शहर थाना में 11 जुलाई, 2023 को आरोपी की पत्नी सपना की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी घटना के पश्चात फरार चल रहा था। 

आरोपी को पकड़ने के लिए जिला पुलिस कप्तान आस्था मोदी की दिशा-निर्देश एवं उप-पुलिस अधीक्षक संजय बिश्नोई के मार्गदर्शन में एक टीम बनाई गई थी, जिसमें सहायक उपनिरीक्षक अमर सिंह के अलावा ई.एस.आई. कृष्ण कुमार, एस.पी.ओ. आनंद प्रताप तथा सरकारी गाड़ी चालक को शामिल किया गया था। 

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने योजनाबद्ध तरीके से ही उत्तर प्रदेश में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ रतिया थाना में ले आई। उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई, 2023 को पालिका बाजार में स्थित एक दुकान की ऊपरी मंजिल पर किराए के मकान में रह रहे आर्कैस्ट्रा के परिवार के एक 5 वर्षीय बच्चे का बैड पर संदिग्ध शव पाया गया था। मकान से मृतक बच्चे का पिता अपने अन्य बच्चे को छोड़कर गायब था, जबकि दूसरा बच्चा वहां पर रो रहा था। 

बच्चे की माता अपनी सहेली के साथ बेंगलूर गई हुई थी। जब वापस लौटी तो बेटे की मौत के लिए अपने पति पर बच्चे की हत्या करने का आरोप लगाया था, जिस पर शहर पुलिस ने बच्चे की मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी थी।

शहर थाना प्रभारी व जांच अधिकारी ने बच्चे की हत्या के मामले में बताया कि मृतक बच्चे की मां बिमला देवी उर्फ सपना, जोकि रतिया की रहने वाली एक अपनी सहेली के साथ बेंगलूर गई हुई थी, ने वापस लौट कर पुलिस के समक्ष दिए बयान में बताया था कि उसकी शादी करीब 10 वर्ष पहले मंटू गोड उर्फ मिंटू गांव उभवो, जिला देवरिया, यू.पी. के साथ हुई थी। उसके 2 बेटे  संदीप (7) और  मुकेश (5) है। 

सपना का आरोप था कि उसका पति शराब पीने का आदी है और अक्सर शराब पीकर उससे व झगड़ा करता है। जिस दिन उसके 5 वर्षीय बेटे मुकेश की मौत हुई थी, उसी रात उसने अपने पति से बात की थी तथा उसने अपने पति से बच्चों के बारे में पूछा तो उसने बताया था कि दोनों बच्चे सो गए हैं। 

बिमला देवी उर्फ सपना ने पुलिस के समक्ष आरोप लगाया कि उसके बेटे मुकेश की हत्या उसके शराबी पति ने ही की है और वह उसके बेटे की हत्या करने के पश्चात मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपी हत्यारे को पकड़ने के लिए अनेकों बार दबिश दी थी, लेकिन पकड़ में नहीं आ रहा था।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!