कुदरत का करिश्मा: चंद सेकेंड में स्पाइडरमैन की तरह दीवार पर चढ़ जाता है 3 साल का विराट (देखें VIDEO)

Edited By vinod kumar, Updated: 14 Sep, 2020 02:16 PM

आपने स्‍पाइडरमैन के बारे में खूब सुना होगा और इसकी कहानी पढ़ी व फिल्‍म देखी होगी, लेकिन हरियाणा के कैथल के गांव संगरौली में लिटिल स्‍पाइडरमैन अचरज में डाल देगा। तीन साल का विराट कौशिक स्‍पाइडरमैन की तरह दीवारों पर चढ़ जाता है। छोटी-सी उम्र में उसके...

कैथल (जोगिंद्र): आपने स्‍पाइडरमैन के बारे में खूब सुना होगा और इसकी कहानी पढ़ी व फिल्‍म देखी होगी, लेकिन हरियाणा के कैथल के गांव संगरौली में लिटिल स्‍पाइडरमैन अचरज में डाल देगा। तीन साल का विराट कौशिक स्‍पाइडर मैन की तरह दीवारों पर चढ़ जाता है। छोटी-सी उम्र में उसके करतब देखकर लोग दांतों तले अंगुली दबा लेते हैं। विराट बिना किसी सहारे के छिपकली की तरह दीवार पर चढ़ता-उतरता है और छत तक पहुंच जाता है। घरवाले भी उसके करतबों को सारा दिन देखकर मन ही मन खुश होते रहते हैं।

PunjabKesari, haryana

पूंडरी का गांव संगरौली भी इन दिनों इस विराट की प्रतिभा के चलते सुर्खियां बना हुआ है और विराट लिटिल स्पाइडरमैन के नाम से प्रचलित हो चुका है। जो भी इस छोटे से बच्चे की कला देखता है, वो उसका कायल हो जाता है। विराट कौशिक दीवारों के कोने पकड़कर उन पर सरपट चढ़ जाता है।

PunjabKesari, haryana

लॉकडाउन में जब बच्चे घरों में कैद थे तो उसी दौरान विराट की प्रतिभा को कब पंख लग गए ये किसी को पता नहीं चला। विराट की दादी सुमन देवी ने सबसे पहले उसे दीवार पर ऊपर चिपके हुए देखा और वह उसे इस हालत में देखकर डर गईं। उसने तुरंत विराट को नीचे उतारा और धमकाते हुए कहा कि यदि गिर जाता तो चोट लग जाती। उसके बाद तो दीवार पर चढ़ना विराट की आदत बन गई।

PunjabKesari, haryana

विराट बच्चों की चीज छीन कर दीवार पर चढ़ जाता और चीज खाकर ही नीचे उतरता था। विराट के पिता पिनाकी शर्मा फूड सप्लाई विभाग में कार्यरत हैं और मां हुस्न शर्मा बीडीपीओ कार्यालय में डीसी रेट पर कार्यरत हैं। माता-पिता दोनों काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं तो विराट का ज्यादा समय दादा-दादी के पास ही गुजरता है।

PunjabKesari, haryana

विराट के घर जाकर उसके करतब देखे तो एक बार तो यकीन करना भी मुश्किल लगा। जैसे ही विराट को उसके चाचा ने बुलाया तो विराट बिना किसी डर के दीवार पर चढ़ने लगा। जब तक उसका सिर ऊपर छत से नहीं लगा वो ऊपर चढ़ता ही गया। फिर उसके बाद में उसने दीवार पर रूककर सबको नमस्ते की और फिर पालथी लगाई। उसके बाद अपने दोनों हाथों में सिर रखकर विश्राम की मुद्रा बनाकर दिखाई। अभी तक विराट सही ढंग से बोल भी नहीं पाता और न ही उसने स्कूल जाना शुरू किया है। वो जो भी करता है सब ईश्वर का उपहार है।

PunjabKesari, haryana

विराट के दादा हरिकंठ शर्मा व उसकी मां हुस्न शर्मा ने बताया विराट को किसी ने नहीं सिखाया और न ही उनके परिवार में कोई खिलाड़ी है, ये तो कुदरत का ही करिश्मा है। उन्होंने बताया कि पोते विराट का प्रतिभा उन्हें कुछ दिनों पहले ही पता चला। विराट बिना किसी सहारे और बिना किसी डर के किसी भी दीवार पर छिपकली की तरह चढ़ जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!