अनिल विज सहित इन मंत्रियों को मुख्यमंत्री ने करवाया पदभार ग्रहण, जानिए किसन क्या कहा

Edited By Isha, Updated: 18 Oct, 2024 07:32 PM

the chief minister made these ministers including anil vij

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने आज हरियाणा सिविल सचिवालय में मंत्रियों को उनके कार्यालय में विधिवत रूप से पदभार ग्रहण करवाया। मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम श्री अनिल विज को पदभार ग्रहण कराया और उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर व लड्डू खिलाकर...

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी ): हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने आज हरियाणा सिविल सचिवालय में मंत्रियों को उनके कार्यालय में विधिवत रूप से पदभार ग्रहण करवाया। मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम श्री अनिल विज को पदभार ग्रहण कराया और उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर व लड्डू खिलाकर मुबारकबाद दी। श्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री के साथ मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज ख़ुशी का दिन है। वर्तमान सरकार पहले के दो कार्यकाल की भांति केवल नॉन -स्टॉप ही नहीं चलेगी बल्कि  मैट्रो की स्पीड से दौड़ेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाती है उसे वे पूरी निष्ठा से निभाते आए हैं और आगे भी इसे निभाते रहेंगे। 

 

श्री अनिल विज ने कहा कि लगभग 25 हजार नौकरियों का जो रिजल्ट निकला है उसको लेकर प्रदेश ही नहीं देश में चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि उनके गांव के युवा बिना पर्ची -खर्ची के नौकरी लगे हैं। उन्होंने मेरिट के आधार पर दी जा रही नौकरियों को देश में मेरिट-क्रांति करार दिया है।

 

मीडिया से बातचीत करते हुए श्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि हमारी सरकार ने कार्यभार संभालते ही युवाओं को रोज़गार प्रदान करने का अपना वायदा पूरा किया है। इसके तहत ही सरकार ने लगभग 25 हजार युवाओं को नौकरी देकर दीवाली का तोहफा दिया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार संविधान के अनुरूप कार्य कर रही है और संविधान सुरक्षित हाथों में है।

 

पदभार ग्रहण करने के बाद कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि संकल्प पत्र में जो वादे प्रदेश की जनता से किए थे, उन्हें पूरा करने की प्राथमिकता रहेगी। वहीं प्रदेश की आर्थिक राजधानी के रूप में पहचाने जाने वाले गुरुग्राम में जलभराव जैसी समस्या का भी जल्द हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण सरकार का ही नहीं आम जनता की भी जिम्मेवारी है। 

 

कैबिनेट मंत्री श्री महीपाल ढांडा ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य जरूरतमंद, गरीब, युवाओं व किसानों के जीवन को सुगम बनाना है। युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के नौकरियां दी हैं और भविष्य में भी इसी संकल्प के साथ नौकरियां दी जाएंगी। किसानों की फसलों की एमएसपी के तहत खरीद की जा रही है, जिससे किसानों को राहत मिली है।

 

कैबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल ने कहा कि वह प्रदेश की जनता के विश्वास पर खरे साबित होंगे। उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि उनकी प्राथमिकता भाजपा के संकल्प पत्र को लागू करना है। वह केवल विकास की नीति में विश्वास रखते हैं। वह अब फरीदाबाद को विकसित शहर बनाने का काम करेंगे। साथ ही विकास के कार्यों को भी प्राथमिकता से पूरा करेंगे।

 

 कैबिनेट मंत्री डॉ अरविंद कुमार शर्मा ने पदभार ग्रहण करने उपरान्त कहा कि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों में विश्वास व्यक्त किया है। अब मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने जनता की सेवा करने का जो अवसर उन्हें दिया है उस कसौटी पर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे। 

 

कैबिनेट मंत्री श्री श्याम सिंह राणा ने इस अवसर पर कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का नाम पूरे विश्व में है और यही कारण है कि तीसरी बार प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया है। 

 

कैबिनेट मंत्री श्री रणबीर गंगवा ने कहा कि बरवाला हलके की मुख्य समस्याओं के निदान करवाने के अलावा पार्टी के संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं को पूरा करवाना उनका प्रथम उद्देश्य रहेगा। श्री रणबीर गंगवा ने इस दौरान कहा कि तीसरी बार प्रदेश में बनी बीजेपी सरकार विकास के नये आयाम लिखने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनता ने जो विश्वास उन पर जताया हैं, उस पर वो पूरी तरह खरा उतरेंगे।  

 

कैबिनेट मंत्री श्रीमती श्रुति चौधरी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण व किसान कल्याण हमारी सरकार की प्राथमिकतायें होंगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लोगों ने अपने वोट के माध्यम से कांग्रेस पार्टी को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे लिए ऐतिहासिक दिन है। मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करती हूँ। उन्होंने कहा कि तोशाम के लोगों को वे अपना परिवार मानते हैं और सभी आवश्यकताओं को पूरा करने व वहां का विकास करवाने की पूरी कोशिश करेंगे। 

 

कैबिनेट मंत्री कुमारी आरती राव  ने  कहा कि मुझे हरियाणा की जनता का सेवा करने का मौका मिला है जिसे मैं बखूबी निभाऊंगी। मैं प्रदेश की जनता का धन्यवाद  भी करती हूं जिन्होंने पिछले 10 वर्षों से इतनी मेहनत कर मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया है।

 

 गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम एक टीम की तरह कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है हरियाणा नॉन स्टॉप आगे बढ़ेगा और हमारा राज्य देश के अग्रिम राज्यों में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज करेगा।

 

सभी मंत्रियों ने पदभार ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने जिस आशाओं व अपेक्षाओं के साथ भारतीय जनता पार्टी को तीसरी बार सरकार बनाने का अवसर दिया है, उनकी उम्मीदों पर हम खरे उतरेंगे। मंत्रिमंडल की पहली औपचारिक बैठक हुई है और शीघ्र ही मंत्रियों को विभाग आवंटित किये जायेंगे। इसके पश्चात विभाग के अनुसार आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!