वन नेशन-वन पोल की हरियाणा से शुरुआत करें- दीपेंद्र हुड्डा

Edited By Manisha rana, Updated: 07 Jan, 2024 10:23 AM

start one nation one poll from haryana deependra hooda

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहते हैं कि वन नेशन-वन पोल से पैसा बचेगा। यदि ऐसा है तो हरियाणा से ही इसकी शुरूआत करवाएं।

करनाल : दीपेंद्र हुड्डा शनिवार को करनाल के सेक्टर-12 स्थित जाट भवन में आयोजित दलित एकता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वन नेशन-वन पोल से से पैसा बचेगा। यदि ऐसा है तो हरियाणा से ही इसकी शुरूआत करवाएं। कांग्रेस इसके लिए तैयार है। अब सीएम खट्टर कह रहे हैं कि हाईकमान से परमिशन नहीं मिली है। यह तो मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है। वह विधानसभा कभी भी भंग कर सकते हैं।

दीपेंद्र ने कहा कि आज देश में ऐसी ताकतें काबिज हैं जो बाबा साहेब के संविधान को खत्म करने पर आमादा हैं। संवैधानिक संस्थाओं का गला घोंटकर तानाशाही स्थापित करने का प्रयास हो रहा है ताकि गरीब का हक मारा जा सके। हरियाणा सरकार कौशल निगम के जरिए नौकरियों में आरक्षण के अधिकार को खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया। आज हरियाणा विकास दर में 17वें पायदान पर है। साढ़े 9 साल में प्रदेश को बेरोजगारी में देश में नंबर वन बना दिया। देश में सबसे अधिक महंगी बिजली हरियाणा में है। सबसे ज्यादा महंगाई व भ्रष्टाचार हरियाणा में हुआ। जजपा ने वायदा किया था कि 5100 रुपए पैंशन देंगे। हम पूछना चाहते हैं कि 5 साल में क्या किसी की 5100 रुपए पैंशन आई है। किसान आंदोलन में 750 किसानों की जान चली गई। इस सरकार ने कर्मचरियों, सरपंचों व गैस्ट टीचरों पर लाठीचार्ज किया। सरकारी आंकड़े बता रहे हैं कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद हरियाणा में दलितों के खिलाफ अपराध बढ़ा है। दीपेंद्र ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर 100-100 गज के मुफ्त प्लाट और उस पर 2 कमरों के मकान की योजना फिर शुरू होगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!