पुरानी रंजिश के चलते सरपंच के पति की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Edited By Manisha rana, Updated: 22 May, 2020 01:47 PM

यमुनानगर के बाल छप्पर गांव में शुक्रवार को पुरानी रंजिश के चलते सरपंच के पति की हत्या करने का मामला सामने आया...

यमुनानगर (सुमित ओबेराय) : यमुनानगर के बाल छप्पर गांव में शुक्रवार को पुरानी रंजिश के चलते सरपंच के पति की हत्या करने का मामला सामने आया है। हमलावरों ने एक के बाद एक 9 गोलियां रशपाल सिंह पर दागी और फरार हो गए। जिस वक्त रशपाल सिंह पर गोलियां चलाई गई वो खेतों में काम कर रहा था। आसपास के लोग गोलियों की आवाज़ सुनकर खेत मे पहुंचे और रशपाल सिंह को एक निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस ने परिवार की शिकायत पर तीन के नाम सहित और दो अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि खेत में पानी चलाने गए बाल छप्पर सरपंच सतनाम कौर के पति 51 वर्षीय रषपाल सिंह की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। जब तक आसपास के लोग खेतों से मौके पर पहुंचते, तब तक हमलावर भाग निकले। मौके से नौ गोलियों के खाली खोल बरामद हुए हैं। रशपाल कार में पाबनी रोड पर अपने खेतों की ओर गया था। वह कार से उतरे और नौकर को पानी का नाका देखने के लिए भेज दिया गया। तभी एक्टिवा पर गांव का ही वीरेंद्र आया। वह रशपाल के आते ही उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी। उसकी छाती व पेट पर गोलियां लगी। जिससे वह नीचे गिर पड़ा। दिनदहाड़े फायरिंग की आवाज सुनकर लोगों में दहशत फैल गई।परिवार के सदस्य का कहना है कि ये सब पुरानी रंजिश के चलते हुआ और पहले भी दो बार उस पर हमला हो चुका है।उन्होंने बताया कि मृतक रशपाल गुरुद्वारा लोहगढ़ साहिब कमेटी में सदस्य भी था।

जानकारी के अनुसार ये सामने आया कि बाल छप्पर में दो कनाल जमीन पर अवैध कब्जा था। इस जमीन को सोलर पैनल लगाने के लिए चिहिंत किया गया। जिस वजह से जमीन से अवैध कब्जा हटवाया था। इसके बाद से ही रषपाल के साथ गांव के ही मदन, रिषिपाल व कश्मीरा रंजिश रखने लगे। दो बार उनके घर पर फायरिंग भी हो चुकी थी। उस समय सरपंच ने इनके खिलाफ शिकायत दी थी। दूसरी बार भी जब फायरिंग हुई, तो इनके इशारे पर ही किए जाने की शिकायत दी गई थी। हालांकि बाद में इस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था।अब रशपाल पंचायती जमीन पर बच्चो के लिए ट्रैक बनाना चाहता था।

वहीं इस पूरे मामले में एसएचओ थाना सतपाल सिंह का कहना है रशपाल सिंह पर गोलियां चलाई गई जिससे उसकी मौत हो गयी।इस मामले में  तीन नाम सहित अन्य पर परिवार के लोगों ने आरोप लगाया है। उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। अभी तक यही सामने आया है कि पंचायती जमीन की रंजिश में यह हत्या की गई है रशपाल पंचायती जमीन पर बच्चो के लिए ट्रैक बनाना चाहता था।लेकिन ये बात दुसरो को पसंद नही थी।फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है अभी तक यही पता चला है कि 9 गोलियां चलाई गई है लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही पूरा पता लग पायेगा।इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!