नियमित हुई कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू कराने की उपायुक्त से की मांग

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 11 Jun, 2024 04:02 PM

rwa fedraton meet with dc gurgaon for open registry process

गुड़गांव की नियमित हुई कॉलोनियों के नियमित होने के बाद भी इनकी रजिस्ट्री नहीं हो रही है। शहरी स्थानीय निकाय की वेबसाइट पर इन कॉलोनियों को आज भी अवैध बताया जा रहा है जिसके कारण इनकी रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है।

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव की नियमित हुई कॉलोनियों के नियमित होने के बाद भी इनकी रजिस्ट्री नहीं हो रही है। शहरी स्थानीय निकाय की वेबसाइट पर इन कॉलोनियों को आज भी अवैध बताया जा रहा है जिसके कारण इनकी रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। इस समस्या के समाधान के लिए यूनाइटेड आरडब्ल्यूए फेडरेशन ने जिला उपायुक्त से मुलाकात की। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

फेडरेशन के अध्यक्ष राकेश राणा ने बताया कि दिनेश यादव, मान सिंह व सागर सहित अन्य लोगों के साथ वह जिला उपायुक्त से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि 2 फरवरी 2024 को गजट नोटिफिकेशन जारी हुआ था। इस नोटिफिकेशन के जरिए गुड़गांव की कई अवैध कॉलोनियों को नियमित किया गया था। इन कॉलोनियों में सभी प्रॉपर्टी आइडी को अथोराइज्ड कर उसकी रजिस्ट्री अब तक नहीं खोली गई है। जिसके कारण इन कॉलोनियों में विकास कार्य भी रुके हुए हैं। उन्होंने बताया कि आज भी शहरी स्थानीय निकास की वेबसाइट पर इन कॉलोनियों को अवैध बताया जाता है।

 

 उन्होंने बताया कि आज भी इन कॉलोनियों में 90  प्रतिशत से ज्यादा प्लॉट, मकान जीपीए, एसपीए अथवा सेल डीड पर बिके हुए हैं।ऐसे में कई मकानों की प्रॉपर्टी आईडी गलत बनी हुई है जिसे ठीक कराने के लिए भी रजिस्ट्री की आवश्यकता होती है, लेकिन रजिस्ट्री न हो पाने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने जिला उपायुक्त से मांग की है कि वह उनकी इस मांग की तरफ ध्यान दें ताकि लोगों को हो रही परेशानी खत्म हो सके। इसके साथ ही क्षेत्र में लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!