Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 14 Feb, 2019 07:51 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 14 feb

हरियाणा में भाजपा को आज बड़ा झटका लगा है। जिसके चलते मीरपुर विधायक अवतार भढ़ाना ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस से हाथ मिला लिया है...

ब्यूरो: हरियाणा में भाजपा को आज बड़ा झटका लगा है। जिसके चलते मीरपुर विधायक अवतार भढ़ाना ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। पूर्व आईपीएस अधिकारी व लोक स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणबीर शर्मा भाजपा पर जमकर बरसे और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। वहीं रोहतक में प्रेसवार्ता कर ‘आप’ प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर को बताते हुए कहा कि प्रदेश मुखिया को बुजूर्गों के अपमान पर माफी मांगने को कहा। पिछले 10 दिन से सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठे NHM कर्मचारियों का धरना जारी है। लेकिन आज हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का सरकार के प्रति गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया। वहीं मौसम के बदलते मिजाज से हरियाणा में अलग अलग की जगहों पर हो रही बारिश के साथ ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। फरीदाबाद में इन दिनों चोरों का आंतक लगातार बढ़ता जा रहा है। चोरों ने दो दिन में करीब 8 दुकानों और 2 घरों को अपना निशाना बनाया है। हरियाणा आयुष्मान भारत योजना को सभी जिलों में लागू करने वाला पहला प्रदेश बन गया है, जिसनें 15 लाख परिवारों को निशुल्क चिकित्सक सुविधाएं देने का काम किया है। हिसार जिले में पिछले काफी समय से जारी लूटपाट और डकैती की घटनाओं के कारण पेट्रोल पंप एसोसिएशन के आह्वान पर जिला भर के सभी पेट्रोल पंप बंद पड़े हैं। सोनीपत में बदमाशों का कहर जारी है और आए दिन बदमाश किसी ना किसी नामी को अपनी निशाना बना रहे है। हिसार के नलवा हलके से इनेलो के विधायक व पूर्व राज्यसभा सदस्य रणबीर गंगवा की फर्जी फेसबुक बनाने का मामला समाने आया है।

भाजपा को बड़ा झटका, विधायक अवतार भड़ाना ने फुल छोड़ कांग्रेस का दामन थामा

मीरपुर से भाजपा विधायक और फरीदाबाद से 3 बार और मेरठ से एक बार सांसद रहे अवतार भड़ाना लखनऊ में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से वह फरीदाबाद के लोकसभा प्रत्याशी होंगे। हाल ही में अवतार भड़ाना के पुत्र अर्जुन भड़ाना ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर से मुलाकात की थी तभी से कयास लगाए जा रहे थे की अवतार भड़ाना कांग्रेस से अपनी नज़दीकियां बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

‘लोसपा’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

पूर्व आईपीएस अधिकारी व लोक स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणबीर शर्मा की पत्रकरवार्ता कर जानकारी दी है कि आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस व इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी से कई नेताओं ने हमारी पार्टी का दामन थामा है। वहीं उन्होंने काह कि चंडीगढ़ से उनकी पार्टी ने नवाब अली को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीवार घोषित किया है। साथ ही चुनाव चिन्ह की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी पार्टी का निशान नारियल फार्म है।

नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर को जब बताया घमंडी...

सोशल मीडिया पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक फरियादी प्रदेश मुखिया खट्टर के पास फरयाद लेकर आया था, लेकिन खट्टर साहब ने उसकी फरियाद को अनसुना ही नहीं किया बल्कि ये तक कह दिया कि ‘आप पहले भी आए थे ऐसी शिकायत लेकर, आगे से मत आना नहीं तुम्हारे ऊपर कार्रवाई करवा दी जाएगी’।

NHM कर्मचारियों का हड़ताल 10वें दिन जारी, टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जलाई

पिछले 10 दिन से सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठे NHM कर्मचारियों का धरना जारी है। लेकिन आज हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का सरकार के प्रति गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जला डाली। इतना ही नहीं इसके बाद कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दे डाली।

मौसम ने बदला मिजाज, फसलों को हुआ नुकसान, किसानों में फिर छायी मायूसी

दिल्ली एनसीआर सहित साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। जहां गुरुग्राम के कई इलाकों में तड़के सुबह से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है, तो गुरुग्राम के कई इलाकों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली। गुरुग्राम के पटौदी इलाके में सुबह 8:00 बजे अचानक ओलावृष्टि शुरू हो गई और देखते ही देखते ओलो की सफेद चादर से बिछ गई।

चोरों का आतंक, दो रातों में चोरों ने दो मकान और 6 दुकानों को बनाया निशाना

फरीदाबाद में इन दिनों चोरों का आंतक लगातार बढ़ता जा रहा है। चोरों ने दो दिन में करीब 8 दुकानों और 2 घरों को अपना निशाना बनाया है। वारदात बल्लभगढ के आदर्श नगर की जहां दो मकानों और दुकानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया और रात नेशनल हाईवे पर एस्कोर्ट मुजेसर के पास पांच दुकानों पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने दुकानो के शटर और दीवार तोडकर पास लगे एटीएम को भी काटने की कोशिश की, मगर कामयाब नहीं हुए।

हरियाणा के सभी जिलो में आयुष्मान भारत योजना लागू, करवाएं मुफ्त इलाज

हरियाणा आयुष्मान भारत योजना को सभी जिलों में लागू करने वाला पहला प्रदेश बन गया है, जिसनें 15 लाख परिवारों को निशुल्क चिकित्सक सुविधाएं देने का काम किया है। इस योजना के तहत अबतक प्रदेश में 4 लाख से अधिक गोल्डन कार्ड बनाए गए हैं। जिसके प्रयोग से लाभार्थी व उसका परिवार प्रतिवर्ष करीब 5 लाख रुपए तक की राशि तक का इलाज कैशलेस तरीके से करवा सकते हैं। इस बात की जानकारी आयुष विभाग हरियाणइा के निदेशक डॉ. सकेत कुमार ने दी है।

हिसार जिले के पेट्रोल पंप मालिक पुलिस प्रशासन से खफा, लगाए लापरवाही के आरोप

हिसार जिले में पिछले काफी समय से जारी लूटपाट और डकैती की घटनाओं के कारण पेट्रोल पंप एसोसिएशन के आह्वान पर जिला भर के सभी पेट्रोल पंप बंद पड़े हैं। पेट्रोल पंपों की हड़ताल के कारण आमजन को भारी किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ महीनों से जिलेभर के पेट्रोल पंपों पर लगभग 15 से 20 लूटपाट और डकैती की घटनाएं हो चुकी है। जिसके चलते लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना करते हुए किसी भी प्रकार के आरोपियों को पकड़ा नहीं गया है।

उद्योगपति का अपहरण, 15 लाख रुपये की मांगी फिरौती

सोनीपत में बदमाशों का कहर जारी है और आए दिन बदमाश किसी ना किसी नामी को अपनी निशाना बना रहे है। ताजा मामला राई औद्योगिक क्षेत्र स्थित गोल चक्र का है जहां बदमाशों ने एक उद्योगपति की कार के आगे अपनी गाड़ी अड़ाकर उद्योगपति का अपहरण कर लिया। दो बदमाश उद्योगपति का अपहरण कर बारोटा-नाहरा की तरफ भाग गए और दो उनकी कार लेकर फरार हो गए।

फर्जी फेसबुक अकांउट से अमित शाह और रणबीर गंगवा का पोस्ट वायरल

हिसार के नलवा हलके से इनेलो के विधायक व पूर्व राज्यसभा सदस्य रणबीर गंगवा की फर्जी फेसबुक बनाने का मामला समाने आया है। विधायक के कैमरी रोड निवासी भतीजे रामचंद्र ने हिसार के आजाद नगर में शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया कि विधायक रणबीर गंगवा की फर्जी फेसबुक आई डी बना कर उनमें गलत पोस्ट डाली है इस मामले में मुकदमा दर्ज करके छानबीन की जानी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!