दीवान टोडर मल जैन की हवेली को जाने वाले रास्ते के पुनर्निर्माण के लिए राजीव जैन ने CM मान को लिखा पत्र

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 24 Nov, 2022 06:07 PM

rajeev jain wrote a letter to cm mann for reconstruction of road

राजीव जैन ने लिखा है कि आगामी 29 दिसंबर को साहिबजादों फतेह सिंह एवं जोरावर सिंह के शहीदी दिवस पर तीन दिवसीय भारी मेला लगेगा जिसमें विदेशों तक से भी श्रद्धालु पहुंचेंगें, जो हवेली देखने अवश्य जाते हैं।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर फतेहगढ़ साहिब में स्थित दीवान टोडर मल जैन की हवेली को जाने वाले रास्ते का पुर्ननिर्माण तुरंत करवाने की मांग की है। पत्र की कापी उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल को भी भेजी है।

 

 राजीव जैन ने अपने पत्र में लिखा है कि वह स्वयं सम्मेलन के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ 14 नवम्बर को फतेहगढ़ साहिब गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद दीवान टोडर मल जैन की हवेली देखने गए थे, परन्तु उस समय प्रतिनिधिमंडल हवेली को जाने वाले रास्ते का हालत को देखकर सकते में आ गया। पूरा रास्ता उबड़ खाबड़ था और रास्ते पर धूल उड़ रही थी। फतेहगढ़ साहिब गुरुद्वारा में आने वाले श्रद्धालु हवेली देखने अवश्य आते हैं और गुरु गोबिन्द सिंह के दोनों साहिबजादों के संस्कार के लिए मुगलों से जमीन लेने वाले टोडर मल जैन की हवेली के रास्ते की जर्जर हालत देखकर उन्हें निराशा होती है।

 

राजीव जैन ने लिखा है कि आगामी 29 दिसंबर को साहिबजादों फतेह सिंह एवं जोरावर सिंह के शहीदी दिवस पर तीन दिवसीय भारी मेला लगेगा जिसमें विदेशों तक से भी श्रद्धालु पहुंचेंगें, जो हवेली देखने अवश्य जाते हैं। उन्होंने कहा कि सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी इस बात के लिए धन्यवाद की पात्र है जिन्होंने हाईकोर्ट से इजाजत लेकर हवेली के संरक्षण का काम शुरू किया है, अन्यथा हवेली पूरी तरह से जमींदोज हो जाती। इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि दोनों साहिबजादों के शहीदी दिवस को वीर बाल दिवस घोषित किया है और पूरी श्रद्धा के साथ देश के सभी गुरुद्वारों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जायेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!