खाता अलग करने की एवज में 8 हजार रुपए रिश्वत लेता पटवारी काबू

Edited By Isha, Updated: 02 Jul, 2022 09:00 AM

patwari caught taking bribe of 8 thousand rupees

स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन का खाता अलग करने की एवज में राजस्व विभाग के पटवारी को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। विजीलेंस ब्यूरो ने पकड़े गए पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।...

जींद  : स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन का खाता अलग करने की एवज में राजस्व विभाग के पटवारी को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। विजीलेंस ब्यूरो ने पकड़े गए पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी। कैरखेड़ी गांव निवासी जयपाल ने स्टेट विजीलेंस ब्यूरो को दी शिकायत में बताया था कि उनका जमीन का खाता सांझा है, जिसको अलग करने की एवज में हलका पटवारी सुनील दलाल रिश्वत की डिमांड कर रहा है।

2 हजार रुपए वह पहले ले चुका है और अब 8 हजार रुपए की डिमांड कर रहा है। पूरी राशि न दिए जाने पर खाता अलग करने से संबंधित कागजों को लटकाए हुए है। शिकायत पर टीम का गठन किया गया, जिसमे पंचायती राज विभाग के एक्सइन प्रेम सिंह को ड्यूटी मैजिस्टेट नियुक्त किया गया। जबकि स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के इंस्पैक्टर मनीष कुमार को छापेमारी की कमान सौंपी गई।

टीम में सब इंस्पेक्टर बलजीत, ए.एस.आई. कमलजीत, एच.सी. जगबीर को शामिल किया गया। टीम ने डयूटी मैजिस्टेट द्वारा 500-500 के 16 नोटों को हस्ताक्षर करवा पाउडर लगाकर शिकायतकर्ता को दे दिए। संपर्क साधने पर हलका पटवारी सुनील दलाल ने उसे पटवारखाना के कमरा नम्बर एक में बुला लिया। रिश्वत राशि के थमाते ही विजीलैंस टीम ने पटवारी सुनील दलाल को काबू कर लिया और उसके कब्जे से रिश्वत राशि को बरामद कर लिया।

पटवारी के हाथ धुलवाए जाने पर उनका रंग लाल हो गया। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने पटवारी सुनील के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरु कर दी। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के इंस्पैक्टर मनीष कुमार ने बताया कि जमीन का खाता अलग करने की एवज में 8 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते पटवारी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!