टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवान तैनात, दिल्ली का ये रास्ता नहीं किया है बंद... बड़े अधिकारी भी बॉर्डर पर मौजूद

Edited By Isha, Updated: 13 Feb, 2024 11:12 AM

paramilitary personnel deployed at tikri border

राजधानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी भी टीकरी बॉर्डर पर मौजूद है। किसानों के आने की आहट से सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। टिकरी बॉर्डर पर भारी संख्या में...

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): राजधानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी भी टीकरी बॉर्डर पर मौजूद है। किसानों के आने की आहट से सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। टिकरी बॉर्डर पर भारी संख्या में सीसीटीवी कैमरे साउंड सिस्टम इंस्टॉल किए गए हैं । इतना ही नहीं लोहे के कटीले तारों से लैस बेरीगेट्स भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही लोहे के कंटेनरों में मिट्टी डालकर टिकरी बॉर्डर पर सड़क को संकरा भी किया गया है। हालांकि अभी किसान यहां नहीं पहुंचे हैं इसलिए हालात भी फिलहाल सामान्य बने हुए हैं।

PunjabKesari
बाईपास पर ही लगने लगी नुकीली कीलें
राजस्थानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर से पहले बहादुरगढ़ बाईपास पर ही नुकीली कीलें लगने लगी है। किसानों के ट्रैक्टर ट्राली को रोकने के लिए पुलिस ने नुकीला इंतजाम करना शुरू कर दिया है।  हरियाणा पुलिस ने भी दिल्ली पुलिस की तरह सड़क पर बड़े-बड़े लोहे के कंटेनर और भारी भरकम बैरिकेट्स मंगवा लिए हैं। इतना ही नहीं बाईपास पर सर्विलेंस लिए सीसीटीवी कैमरे भी पुलिस और प्रशासन लगवाने में जुटा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली पुलिस ने सरकार से 20 पैरामिलिट्री फोर्सेस की टुकड़ियां मंगवाने की मांग सरकार से की है। वही बात की जाए हरियाणा पुलिस की तो यहां पर दो पैरामिलिट्री फोर्सेस और जो हरियाणा पुलिस की 9 टुकड़िया तैनात की गई है। झज्जर जिले में धारा 144 भी लगाई गई है। किसानों को देश की राजधानी दिल्ली में इंटर करने से रोकने के लिए इस तरह के इंतेजामत पुलिस और प्रशासन की तरफ से किया जा चुके हैं। राजधानी दिल्ली पुलिटिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवान तैनात, दिल्ली का ये रास्ता नही किया है बंद... बड़े अधिकारी भी बॉर्डर पर मौजूद।

PunjabKesari

टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती
बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) राजधानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी भी टीकरी बॉर्डर पर मौजूद है। किसानों के आने की आहट से सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है।टिकरी बॉर्डर पर भारी संख्या में सीसीटीवी कैमरे साउंड सिस्टम इंस्टॉल किए गए हैं । इतना ही नहीं लोहे के कटीले तारों से लैस बेरीगेट्स भी लगाए गए हैं। इसके सास की तरफ से दो डीसीपी और 6 एसीपी लेवल के अधिकारियों के साथ-साथ करीब 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी टिकरी बॉर्डर और झाडोदा बॉर्डर पर लगाई गई है।  

PunjabKesari

सड़क पर भारी वाहनों का जाम
हम आपको बता दें कि सड़क पर भारी वाहनों का जाम लगा हुआ है क्योंकि राजधानी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर बैरिकइटिंग करके पुलिस ने रास्ते को संकरा कर दिया है। जहां से महज एक और दो गाड़ियां ही निकल पा रही हैं। अब बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर भी पुलिस ने लोहे के कंटेनर और बैरिकेट्स के साथ-साथ लोहे की कीलें भी लगाने के लिए मांगवा ली है। कल किसानों ने राजधानी दिल्ली कूच का ऐलान किया है। ऐसे में अब देखना होगा कि  किसान और पुलिस किस तरीके से आमने-सामने होते हैं। या फिर सरकार और प्रशासन किसानों को टीकरी बॉर्डर तक पंहुच पाने में कामयाब होने देता है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!