सीएम सिटी में हुंकार भरेंगे प्रदेश के आढ़ती, कुरूक्षेत्र में बैठक कर लिया बड़ा फैसला

Edited By Vivek Rai, Updated: 01 Jun, 2022 04:41 PM

mandi s agents will meet in cm city to discuss on their problems

हरियाणा के करनाल जिले में 2 जून को प्रदेश स्तरीय आढ़ती एसोसिएशन की एक बैठक आयोजित होगी जिसमें हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पहुंचे आढ़ती अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे। यह फैसला कुरुक्षेत्र में हुई जिला आढ़ती एसोसिएशन की एक बैठक में लिया गया।

कुरूक्षेत्र(रणदीप): हरियाणा के करनाल जिले में 2 जून को प्रदेश स्तरीय आढ़ती एसोसिएशन की एक बैठक आयोजित होगी जिसमें हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पहुंचे आढ़ती अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे। यह फैसला कुरुक्षेत्र में हुई जिला आढ़ती एसोसिएशन की एक बैठक में लिया गया।

आढ़त के लाइसेंस के नवीनीकरण समेत कई मांगो पर होगी चर्चा

कुरूक्षेत्र में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि आढ़ती सीएम सिटी में इकट्ठा होकर अपनी दो मांगो को लेकर बैठक करेंगे। इस बैठक के जरिए आर-पार के संधर्ष के लिए निर्णय लिया जाएगा। आढ़तियों का कहना है कि दो साल पहले किसानों को लेट पेमेंट देने की एवज में आढ़तियों से करीब 30-40 करोड़ रुपए की राशि काटी गई थी। लेकिन वह पैसा ना तो किसानों को मिला और ना ही वापस आढ़तियों के पास आया। वह पैसा कहां गया इसकी जानकारी किसी को नहीं है। आढ़ती एसोसिएशन की मांग है कि वह पैसा वापस आढ़तियों को मिलना चाहिए। आढ़तियों की दूसरी बड़ी मांग लाइसेंस का नवीनीकरण रद्द करने को लेकर है। उनका कहना है कि मार्केट कमेटी से उनका जो लाइसेंस बनता है, वह वन टाइम होना चाहिए। हर साल लाइसेंस  का  नवीनीकरण अब बंद होना चाहिए। आढ़तियों का  कहना है कि जिस तरह से जीएसटी का नंबर एक बार लेकर हमेशा चलता है, उसी तरह आढ़त के लाइसेंस को बार बार नवीनीकरण ना करवाना पड़े। इसी के साथ अगर किसी आढ़ती  का निधन हो जाता है तो उसके लाइसेंस पर उसके कानूनी वारिसों को काम करने का अधिकार होना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!