कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने आनलाइन परीक्षा में किया बदलाव, जानिए नए नियम

Edited By Isha, Updated: 17 Jul, 2021 03:03 PM

kurukshetra university made changes in the online examination

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने दूरवर्ती पाठ्यक्रमों और प्राइवेट आनलाइन परीक्षा में कुछ बदलाव किया है। इस बार कुवि की वेबसाइट से ही बार कोड लगी उत्तर पुस्तिका का पहला और दूसरा पेज डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इन्हीं पेज की फोटो कापी कराकर परीक्षार्थी...

कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने दूरवर्ती पाठ्यक्रमों और प्राइवेट आनलाइन परीक्षा में कुछ बदलाव किया है। इस बार कुवि की वेबसाइट से ही बार कोड लगी उत्तर पुस्तिका का पहला और दूसरा पेज डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इन्हीं पेज की फोटो कापी कराकर परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका के लिए 36 पेज इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आनलाइन के लिए 20 जुलाई से पहले-पहले पंजीकरण करवाना होगा। इसी तरह इंटरनेट या किसी अन्य समस्या के चलते आफलाइन परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को संबंधित कालेज में पंजीकरण कराना होगा। कुवि प्रशासन की ओर से शुक्रवार को 22 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है।

इन सभी परीक्षाओं में विद्यार्थी को 100 फीसद अंकों का पेपर तीन घंटे में हल करना होगा। इसके बाद एक घंटा उत्तर पुस्तिका के 36 पेज वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए दिया गया है। सुबह सत्र वाला पेपर 9:30 बजे और सायं के सत्र के लिए 1:30 बजे वेबसाइट के माध्यम से संबंधित विद्यार्थी को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थी को परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पूर्व वेबसाइट पर लाग इन करने की अनुमति दी गई है। अपनी पीडीएफ अपलोड करने के लिए विद्यार्थी माइक्रोसाफ्ट आफिस, एडोब स्कैन, वी. फ्लैट आदि एप का प्रयोग कर सकता है। आनलाइन के लिए परीक्षाओं के लिए 20 जुलाई तक एजेंसी की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना होगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!