डबवाली में जजपा की सिरसा लोकसभा क्षेत्र की नव संकल्प रैली, दुष्यंत और अजय ने भरी हुंकार

Edited By Saurabh Pal, Updated: 08 Dec, 2023 03:58 PM

jjp s new resolution rally live from dabwali

लोकसभा व विधानसभा चुनाव में कुछ ही माह बाकी हैं। जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल जनता के दिल में जगह बनाने की जुगत में लगे हुए हैं। भाजपा के बाद अब हरियाणा सरकार में जेजेपी भी चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है। आज सिरसा लोकसभा क्षेत्र के डबवाली में अनाज...

सिरसा: हरियाणा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव में कुछ ही माह बाकी हैं। जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल जनता के दिल में जगह बनाने की जुगत में लगे हुए हैं। भाजपा के बाद अब हरियाणा सरकार में जेजेपी भी चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है। आज सिरसा लोकसभा क्षेत्र के डबवाली में अनाज मंडी में जेजेपी द्वारा एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया है। जिसका नाम नव संकल्प रैली है। नव संकल्प रैली हरियाणा के कई जिले में हो चुकी है। इस रैली जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व अजय चौटाला मौजूद हैं।

 मिशन 2024 के लिए अजय ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र

 जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने मंच से कहा कि मिशन 2024 शुरू हो चुका है। अब चुनाव में शेष 100 दिन बाकी रह गए हैं। उन्होंन कहा कि मिशन 2024 के तहत यह पांचवी नव संकल्प रैली डबवाली में की जा रही है। आने वाले दिनों में अन्य 5 लोकसभा सीटों पर कार्यक्रम किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि बाकी 100 दिनों में एक जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। इन 100 दिनों में कार्यकर्ताओं को हर घर पहुंचना होगा। मंच पर बैठे लोग हर तक नहीं पहुंच सकते। इस लिए कहा जाता है कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होते हैं। वहीं अजय चौटाला ने पिछले चुनाव में  बताया कि पिछले चुनाव में जेजेपी को 17 प्रतिशत वोट मिले थे। अब इसको 51 प्रतिशत तक पहुंचाना है।

वहीं किसानों का जिक्र करते हुए जेजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसान आंदोन के समय धरने पर बैठे हमारे किसान भाई कहते थे कि दुष्यंत चौटाला इस्तीफा देकर सरकार से अलग हो जाए। मैं उनसे यही कहता था कि अगर इस्तीफा हल है तो दुष्यंत का ही नहीं सभी 10 विधायकों को इस्तीफा दिलवा दूंगा। इस्तीफे से किसी चीज का हल नहीं निकलता है। यदि इस्तीफे से हल निकलता तो हरसिमरत कौर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सरकार से अलग हो गईं, अभय चौटाला ने इस्तीफा दे दिया। लेकिन इसका क्या फायदा हुआ। किसी भी समस्या का हल बातचीत से निकलता है। अंत में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पार्टी को मजबूत करने का मंत्र दिया।

100 दिन लोकसभा चुनाव में बाकीः दुष्यंत

जेजेपी की यह रैली खासकर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मौजूदा राजनीतिक समीकरणों की बात करें तो इस समय जेजेपी भाजपा की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए का हिस्सा है, लेकिन भाजपा के नेता हर रोज यह दावा करते हैं कि हम हरियाणा की सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। वहीं जेजेपी भी सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करती है।

वहीं रैली चौटाला ब्रदर्स के अलावा अजय चौटाला व अनेकों जेजेपी कार्यकर्ता व नेता मौजूद हैं। वहीं इसी रैली में अपने नेताओं को सुनने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। इस रैली में भाग लेने वाले लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं एवं बुजुर्ग भी शामिल हैं।

इस दौरान नव संकल्प रैली के मंच से संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने राजस्थान चुनाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने कहा आपको राजस्थान नहीं जाना चाहिए। अब चुनावी नतीजें आ चुके हैं। यह पार्टी का संघर्ष है। उन्होंने कि 19 विधानसभाओं में चाभी पहुंच चुकी है। राजस्थान चुनाव जेजेपी को मिले 60 हजार वोटों एवं 6 हजार कार्यकर्ताओं को राजस्थान का हांसिल बताया।

मंच से वर्ष 2020 के किसानों के मिलने वाले मुआवजे को लेकर दुष्यंत ने कहा कि हमने तो मुआवजा कंपनी को जारी कर दिया। कंपनी कोर्ट चली गई। हम जीते तो कंपनी उससे बड़ी कोर्ट में चली गई, फिर जीते तो कंपनी उससे ऊपर की कोर्ट में चली गई। मामला अब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सनी देओल के ठीक कहता है कि तारीख पर तारीख। इसलिए बताना चहता हूं कि सरकार किसानों का मुआवजा जारी कर चुकी है।

वहीं इस वर्ष 2023 में आई बाढ़ को लेकर कहा कि सभी 12 जिलों के किसानों को हुई क्षति की सरकारी द्वारा भरपाई की जाएगी। इस माह के अंत तक किसानों के खातों में मुआवजे की राशि आ जाएगी।

ईस्ट –वेस्ट हाइवे आ गया है। इस हाइवे के बाद इस इलाके में उद्योग आने की बड़ी संभावना है। हमें 40 एकड़ दे दो हम उद्योग इंडस्ट्री तैयार करके दे देंगे। वहीं उन्होंने पदमा योजना में हमने संकल्प लिया है कि प्रदेश के हर ब्लॉक में छोटे इंडस्ट्रीय हब बनाएंगे। जिससे लघु उद्योग को ताकत मिले।

डिप्टी सीएम ने बार एसोसिएशन की मांग को लेकर कहा कि वकील साथियों की मांग है कि यहां एक एडीजे बैठना चाहिए। मैं चाहुंगा आपकी बार रेज्यूलेशन पारित करके जो आपके एस्पेक्टिंग जज हैं उन तक पहुंचाने का काम करें। जैसे हाईकोर्ट लॉ मिनीस्ट्री को भेजेगा। हरियाणा सरकार उसकी मंजूरी देने का काम करेगी। मेरे पास अभी तक जिला कोर्ट से लिखिल में बार के जमीन की मांग आई थी। हमने जगह की मंजूरी दी। वहीं कार्यकर्ताओं को कहा कि लोकसभा चुनाव में सिर्फ 100 दिन रह गए हैं। आप सब घर घर जाएं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!