गुरुग्राम के कॉरपोरेट ऑफिसों में छलकेंगे जाम, दफ्तरों में बीयर बार खोलने की मिली परमिशन

Edited By Manisha rana, Updated: 15 May, 2023 01:26 PM

jam corporate offices of gurugram permission granted to open beer bar offices

कर्मचारी अब अपने दफ्तरों में बीयर का गिलास पीते हुए सहकर्मियों के साथ मौज-मस्ती का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि हरियाणा सरकार ने बड़े कॉर्पोरेट कार्यालयों के अंदर...

गुरुग्राम : कर्मचारी अब अपने दफ्तरों में बीयर का गिलास पीते हुए सहकर्मियों के साथ मौज-मस्ती का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि हरियाणा सरकार ने बड़े कॉर्पोरेट कार्यालयों के अंदर कम मात्रा वाले अल्कोहल ड्रिंक बीयर बार खोलने की अनुमति दे दी है। नई एक्साइज पॉलिसी के तहत बड़े कॉरपोरेट ऑफिस में अब बार की सुविधा मिल सकेगी। हम बात गुरुग्राम की करें तो यहां 100 से अधिक आवेदक हैं। शहर के एमजी रोड, साइबर हब, सोहना रोड, उद्योग विहार और मानेसर में बड़े कॉरपोरेट ऑफिस हैं। 


जानें क्या रखी गई है शर्तें

इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। यह सुविधा एक लाख सक्वायर फुट और पांच हजार कर्मचारी होने के बाद ही मिल सकेगी। इतनी बड़ी जगह वाली कंपनियां बहुत ही कम हैं लेकिन एक से डेढ़ एकड़ के बड़े प्लॉट पर पांच से दस मंजिला तक फ्लोर का स्पेस देखा जाए तो इनकी संख्या 100 से अधिक हो जाती है। नई पॉलिसी में इस सुविधा के लिए 12 जून के बाद आवेदन किया जा सकता है। इसके तहत अब आपको ऑफिस में ही बीयर, वाइन और रेडी टू ड्रिंक की सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि यह देश में पहली बार हरियाणा में हो रहा है।

बता दें कि इस सुविधा के लिए कंपनी के कैफ्ट एरिया में ही बीयर, वाइन, ड्राेट बीयर और रेडी टू ड्रिंक आदि की सुविधा होगी। इसकी दस लाख सालाना फीस होगी। वहीं आईटी हब और ऑटोमोबाइल में देश-विदेश में अपना परचम लहराने वाले गुरुग्राम में 205 पब और बार हैं। यहां पर ऑटो, आईटी, मैनेफेक्चरिंग यूनिट, गारमेंट आदि की 14 से 15 हजार के करीब इंडस्ट्रियां हैं। यह इंडस्ट्री मानेसर, सेक्टर 37डी, खांडसा, उद्योग विहार, सिविल लाइन, सोहना रोड, एमजी रोड, साइबर हब, उद्योग विहार और मानेसर आदि इलाके में हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!