हरियाणा की बेटी ने इंग्लैंड की सरजमीं में फहराया तिरंगा, जीता गोल्ड मेडल

Edited By Shivam, Updated: 01 Oct, 2019 01:16 PM

हरियाणा के बेटी ने देश सहित प्रदेश का नाम विदेश में रोशन किया है। अभी हाल में इग्लैंड में हुई कॉमनवेल्थ जूडो प्रतियोगिता में हरियाणा की बेटी सिमरन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

कैथल(जोगिंद्र): हरियाणा की बेटी ने देश सहित प्रदेश का नाम विदेश में रोशन किया है। अभी हाल में इग्लैंड में हुई कॉमनवेल्थ जूडो प्रतियोगिता में हरियाणा की बेटी सिमरन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। सिमरन की इस उपलब्धि से गांव में खुशी का माहौल है।
PunjabKesari, haryana

कॉमनवेल्थ जूडो प्रतियोगिता में 26 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक इंग्लैंड में आयोजित की गर्ई। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए जूडो स्पर्धा में जाट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  कैथल की होनहार छात्रा सिमरन ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। इस मौके पर सिमरन का कैथल के जाट शिक्षण संस्थान में पहुंचने पर पदाधिकारियों व स्कूल स्टाफ ने फूल मालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

सिमरन को इनाम स्वरूप जाट शिक्षण संस्थान के महासचिव मेजर एसएस दुल ने 21000 की नकद राशि देकर उन्हें सम्मानित किया। सिमरन के कोच ने बताया कि यह खिलाड़ी बेहद प्रतिभावान है और इसने अपने खेल में निरंतर सुधार करते हुए आज जूडो प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने कहा कि अब सिमरन को आगे ओलंपिक की तैयारी करवाई जाएगी, जिसमें उन्हें उम्मीद है कि वह देश का नाम जरूर रोशन करेगी और गोल्ड मेडल दोबारा फिर लाकर कैथल जिले व हरियाणा का नाम रोशन करेगी। 

PunjabKesari, haryana

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि सिमरन पढ़ाई में भी बहुत अच्छी है और खेलों में भी। इसने  पूरे शिक्षण संस्थान का नाम रोशन किया है। शिक्षण संस्था के महासचिव मेजर एसएस धूल ने कहा कि आज हमें हमारी बेटी सिमरन पर नाज है, हम चाहते हैं कि हर घर में इस तरह की बेटी पैदा हो और पूरे कैथल वह देश का नाम रोशन करें। इस मौके परकोच संदीप एवं जोगिंदर सिंह ने बताया कि सिमरन ने निरंतर अपने खेल में सुधार करते हुए 36 किलोग्राम भार वर्ग में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करते हुए यह मुकाम हासिल किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!