सेना की गरिमा व बेरोजगार युवाओं के हित में अग्निपथ योजना वापस ले सरकार : संपत सिंह

Edited By Manisha rana, Updated: 22 Jun, 2022 11:13 AM

government should withdraw agneepath scheme sampat singh

पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह ने केन्द्रीय सरकार से मांग की कि अग्निपथ योजना सेना की गरिमा व बेरोजगार युवाओं के हित में तुरंत वापस लें। उन्होंने कहा कि एक सैनिक बनने ...

हिसार : पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह ने केन्द्रीय सरकार से मांग की कि अग्निपथ योजना सेना की गरिमा व बेरोजगार युवाओं के हित में तुरंत वापस लें। उन्होंने कहा कि एक सैनिक बनने के लिए युवा कड़ी मेहनत करता है लेकिन अब अग्निवीर बनकर केवल चार साल तक सीमित हो जाएगा। केन्द्र सरकार के मंत्री, धर्मगुरु, उद्योगपति और भाजपा के नेता मीडिया में इसके फायदे बता रहे है और अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में चौकीदार रखने की बात करते है जोकि सैनिको का अपमान है। 

पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे अग्निपथ योजना बेरोजगार युवाओं पर थोंप दी। एक तरफ  देश में जबरदस्त बेरोजगारी बढ़ रही है और दूसरी तरफ  सरकार ने पहले से सेना में 42770 नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं की भर्ती रदद् कर दी। इन सभी चयनित युवाओं को तुरंत नियुक्त किया जाए। दो करोड़ वार्षिक नियमित रोजगार देने वाली सरकार ने केवल चार वर्ष के लिए 40000 रोजगार देने की योजना बनाकर युवाओं के साथ भयंकर खिलवाड़ किया है। युवाओं के देशव्यापी विरोध को देखकर लगता है कि कृषि कानूनों की तरह ही सरकार को माफी मांगकर इस योजना को वापिस लेना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ  तो सरकार दावा करती है कि अग्निपथ योजना को सोच समझकर लागू किया गया है दूसरी तरफ  जी.एस.टी.की तरह अब विरोध को दबाने के लिए इसमें कई संसोधन जारी हो चुके है। उन्होंने देश के युवाओं से भी अपील की कि इस योजना का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करें। किसी भी प्रकार की ङ्क्षहसा से दूर रहना चाहिए। हिंसा से आंदोलन हमेशा कमजोर होता है और देश व आम जनता का नुकसान होता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!