रेवाड़ी में SPO के साथ 70 लाख का Fraud, रिश्तेदारों ने घोड़ों के व्यापार में पार्टनरशिप का दिया था झांसा

Edited By Manisha rana, Updated: 24 Feb, 2024 12:08 PM

fraud of rs 70 lakh with spo in rewari

रेवाड़ी जिले में स्पेशल पुलिस ऑफिसर के साथ 70 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फ्रॉड भी किसी और ने नहीं, बल्कि उनके ही रिश्तेदारों ने घोड़ों के व्यापार में पार्टनरशिप का झांसा देकर किया। पुलिस ने SPO की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला...

रेवाड़ी : रेवाड़ी जिले में स्पेशल पुलिस ऑफिसर के साथ 70 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फ्रॉड भी किसी और ने नहीं, बल्कि उनके ही रिश्तेदारों ने घोड़ों के व्यापार में पार्टनरशिप का झांसा देकर किया। पुलिस ने SPO की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ जिले के गांव छिथरोली निवासी संजय कुमार बतौर SPO रेवाड़ी की नाहड़ पुलिस चौकी में तैनात है। संजय कुमार ने SP को दी शिकायत में बताया कि मेरी बुआ मरमण गांव बेरी जिला झज्जर में शादी-शुदा थी तथा रिश्तेदारी के कारण मेरा वहां आना-जाना था। प्रदीप उर्फ टीनू व हरदीप उर्फ मोनू मेरी बुआ के पोते हैं। उन्होंने मेरी मुलाकात राहुल रोज से कराई तथा बताया कि वह उनका भांजा है। इसके बाद हमारी आपस में अच्छी उठ-बैठ हो गई। उपरोक्त तीनों लोग नाहड़ चौकी में भी कई बार आए। 

ऐसे लिया झांसे में 

प्रदीप व हरदीप ने कहा कि राहुल रोज और हमारा पार्टनरशिप में ब्रदर स्टेज फार्म के नाम से घोड़ों की फार्म है। इस फार्म से घोड़ों की बिक्री करके अच्छे रुपए कमाते हैं। घोड़ों का विदेशों में भी हमारा खरीद-फरोख्त का अच्छा काम है। आरोप है कि तीनों आरोपियों ने संजय कुमार को झांसे में लेकर बताया कि एक-एक घोड़े की कीमत 2-2 या 2.5-2.5 करोड़ की होती है और ये विदेशों में काफी महंगे बिकते हैं। उन्होंने कहा कि हम आपको घोड़ा फार्म मे पार्टनर बनाना चाहते हैं और हमें पैसों की सख्त जरूरत है।

ठगों ने की लाखों की ठगी 

संजय कुमार ने साल 2020 व 2021 के दौरान 18 लाख रुपए उनके खातों में RTGS और फोन-पे के जरिए डलवाए। 28 सितंबर 2020 को संजय ने अपने भाई के SBI खाते से हरदीप के खाते में 1 लाख रुपए NEFT ट्रांसफर किए। 29 सितंबर को इसी खाते में 3 लाख रुपए और ट्रांसफर करवाए। प्रदीप उर्फ टीनू ने 12 अप्रैल 2021 को फोन पर कहा कि 10 लाख रुपए राहुल रोज के खाते में RTGS करवा दो, जो कि उसी दिन मेरे छोटे भाई की पत्नी मंजीत को केनरा बैंक कनीना में ले जाकर उसके खाता से 10 लाख रुपए की RTGS से राहुल रोज के खाते में भेजे। 

रुपए मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

वर्ष 2021 में 56 लाख रुपए अलग-अलग तारीखों को उपरोक्त आरोपी प्रदीप और हरदीप नाहड़ आकर नकद लेकर गए। इस तरह कुल 70 लाख रुपए ठग लिए। SPO संजय कुमार ने बताया कि दो-ढाई साल तक यही कहते रहे कि आप घोड़ा फार्म में हमारे पार्टनर हो गए हो। जब उन्होंने रुपए के बारे में पार्टनरशिप डीड लिखवाने व रुपए की रसीद देने को कहा तो आरोपी बहाना बनाकर टालते रहे। अब कुछ दिन पहले वह प्रदीप उर्फ टीनू व हरदीप उर्फ मोनू से मिला तो उन्होंने धमकी दी कि आइंदा से रुपए मांगने मत आना, वरना जान से मार देंगे। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!