सीवर का ढक्कन खुला रखना फरीदाबाद निगम को पड़ा भारी, हत्या का मुकद्दमा हुआ दर्ज

Edited By Vivek Rai, Updated: 07 May, 2022 07:36 PM

faridabad corporation faces fir for keeping severage uncovered

फरीदाबाद नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत एक मुकद्दमा दर्ज हुआ है। शहर के सेक्टर 58 थाने में दर्ज़ एक शिकायत के अनुसार, शिव दुर्गा विहार निवासी एक युवक की खुले सीवर में गिरने से मृत्यु हो गई थी। इस मामले में परिजनों ने खुले हुए...

फरीदाबाद(अनिल): फरीदाबाद नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत एक मुकद्दमा दर्ज हुआ है। शहर के सेक्टर 58 थाने में दर्ज़ एक शिकायत के अनुसार, शिव दुर्गा विहार निवासी एक युवक की खुले सीवर में गिरने से मृत्यु हो गई थी। इस मामले में परिजनों ने खुले हुए सीवर को लेकर निगम अधिकारियों के खिलाफ लापरवाही करने का मुकद्दमा दर्ज कराया गया था।

दरअसल अप्रैल माह में शिव दुर्गा विहार निवासी हरीश वर्मा उर्फ़ हन्नी की खुले सीवर में गिरने से मौत हो गई थी। इस मामले में अब मृतक के परिजनों और सेव फरीदाबाद संस्था द्वारा नगर निगम के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकद्दमा दर्ज कराया गया है। मृतक हरीश की माता गीता देवी व छोटे भाई गौरव ने कहा कि शहर की कुछ सामाजिक संस्थाओं की वजह से ही हमारे अंदर न्याय की गुहार लगाने की हिम्मत आई है। सेव फरीदाबाद के संयोजक पारस भारद्वाज ने इस घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कानून बहुत सशक्त है। लेकिन उन्हें लागू करवाने के लिए दृढ इच्छाशक्ति और निर्भीकता की आवश्यकता होती है। पारस भारद्वाज ने आरोप लगाया कि फरीदाबाद नगर निगम आज भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। इस भ्र्ष्टाचार ने पिछले 5 वर्षों में फरीदाबाद के कई लोगों की जान ले ली है। इसके बावजूद प्रशासन और नेताओं के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। सेव फरीदाबाद संस्था ने निगम कार्यालय के सामने मोमबत्ती जलाकर मृतक हरीश को श्रद्धांजलि दी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाने को लेकर पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!