बेरोजगारी को लेकर हरियाणा में परोसे जा रहे झूठे आंकड़े, सीएम मनोहर लाल का बड़ा दावा

Edited By Vivek Rai, Updated: 08 Jul, 2022 05:49 PM

false figures being served in haryana regarding unemployment cm

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में भष्टाचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।सीएम ने कहा कि सीएमआईई प्राईवेट मेगजीन के बेरोजगारी के आंकड़े को लेकर कांग्रेस बार बार लोगों को गुमराह कर रही है।

चंडीगढ़/दादरी(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में भष्टाचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जबकि पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगी रहती थी। हम कुरेद-कुरेद कर भ्रष्टाचार को बाहर निकाल रहे हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सीएमआईई प्राईवेट मेगजीन के बेरोजगारी के आंकड़े को लेकर कांग्रेस बार बार लोगों को गुमराह कर रही है।

सीएम का आरोप झूठे आंकड़ों से देश को गुमराह कर रही कांग्रेस

मुख्यमंत्री आज चरखी दादरी की अनाज मण्डी में आयोजित रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झूठ इतना ही बोलनी चाहिए, जितना कि खप जाए। सीएमआईई प्राईवेट मेगजीन के बेरोजगारी के आंकड़े को लेकर कांग्र्रेस बार बार लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि मेगजीन ने 15 से 19 आयु वर्ग के युवाओं में बेरोजगारी 57 प्रतिशत बताई है, क्या यह सही है। यह आयु पढ़ाई की होती है। इसी प्रकार 20 से 24 वर्ष आयु वर्ग में 41 प्रतिशत बेरोजगारी की बताई गई है, जबकि यह आयु युवाओं को कॉलेज, युनिवर्सिटी, बहुतकनीकी, आईटीआई का प्रशिक्षण लेने की होती है। उसके बाद ही युवा रोजगार को तलाशते है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश के सही आंकड़े पीपीपी में हैं दर्ज

मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार पहचान पत्र एक अनूठा दस्तावेज है, जिसमें हर परिवार का डाटा उपलब्ध है। पीपीपी में परिवार के हर सदस्य की पूरी जानकारी उपलब्ध होती है। इस डाटा के अनुसार 15-19 आयु वर्ग के लगभग 25.50 लाख युवाओं में 24 लाख शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इसी प्रकार 20-24 आयु वर्ग में लगभग 26 लाख है, जिसमें 15 लाख विद्यार्थी हैं। इस प्रकार बेरोजगारी दर 15-19 आयु वर्ग में 2.33 प्रतिशत तथा 20-24 आयु वर्ग में 11.6 प्रतिशत है। 

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि हाल ही में हरियाणा पुलिस के 5 हजार सिपाहियों व इतने ही क्लकों की भर्ती हुई है। इनमें किसी ने कोई पैसा लिया हो तो सीधे उन्हें बता सकते हैं, तो लोगों ने हाथ उठाकर इन्कार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में 11 भर्ती न्यायालय द्वारा रद्द हुई, लेकिन हमारी सरकार में कोर्ट से कोई भर्ती रद्द नहीं हुई बल्कि हमने स्वयं यदि कोई भ्रष्टाचार व पेपर लीक होने की जानकारी मिली तो कार्रवाई की है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएलयु व ट्रांसफर के नाम पर पैसा लेने वालों को सरकार ने बेरोजगार किया है। अब यह व्यवस्था ऑनलाईन कर दी है। पैसे के दम पर अब कोई काम नहीं होता। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने वजीफा, पैंशन, राशन में घपले पकड़ने का कार्य करते हुए व्यवस्था परिवर्तन के साथ साथ नौकरियों में पारदर्शिता से कार्य कर रही है ताकि हर मनुष्य का जीवन खुशहाल एवं समृद्व बनाया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!