“भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हें बुलाने को…” जनता से वोट डालने के लिए चुनाव आयोग ने तैयार किया विशेष कार्ड

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 25 Apr, 2024 09:20 PM

election commission has prepared a special card for public to cast vote

हरियाणा में लोकसभा चुनाव को मतदान के लिए ज्यादा समय नहीं रहा है। 25 मई को जनता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी, वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय भी कोई कसर नहीं छोड़ रहा।

हरियाणा डेस्क: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को मतदान के लिए ज्यादा समय नहीं रहा है। 25 मई को जनता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी, वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय भी कोई कसर नहीं छोड़ रहा। हरियाणा के चुनाव अधिकारियों ने एक विशेष कार्ड तैयार कराया है, जिससे मतदाताओं से वोट डालने का अनुरोध किया जाएगा।

निमंत्रण पत्र में सबसे ऊपर लोकसभा चुनाव 2024 लिखा है। उसके बाद लिखा है, “भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हें बुलाने को, 25 मई भूल न जाना, वोट डालने आने को।” इन विशेष पत्र को बांटने की जिम्मेदारी बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) की होगी, जो राज्य के 50 लाख परिवारों के घर-घर जाएंगे और उनसे 25 मई को पोलिंग बूथ पर पहुंचने की अपील की जाएगी।

PunjabKesari

क्या लिखा है कार्ड पर

बता दें कि निमंत्रण पत्र में शादी के कार्ड जैसी भाषा का ही इस्तेमाल किया गया है। इसमें लिखा है, “प्रिय मतदाता, भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार लोकसभा चुनाव के मंगल उत्सव की पावन बेला पर मतदान करने हेतु आप सपरिवार सादर आमंत्रित हैं।” कार्यक्रम स्थल आपका आपका मतदान केंद्र। स्वागतकर्ता : बूथ लेवल अधिकारी। निवेदक: जिला निर्वाचन अधिकारी। दर्शनाभिलाषी: पीठासीन अधिकारी एवं समस्त मतदान दल सदस्य। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!