CET Result के लिए धरने पर बैठे युवाओं को समर्थन देने पहुंचे ढांडा, सरकार पर जमकर किया कटाक्ष

Edited By Manisha rana, Updated: 31 Jan, 2024 11:14 AM

dhanda came to support the youth sitting on strike for cet result

आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने मंगलवार को सीईटी रिजल्ट को लेकर क्रांतिमान पार्क में धरने पर बैठे युवाओं की बेरोजगार छात्र महापंचायत को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं की जिंदगी बर्बाद करने की जो...

हिसार (विनोद सैनी) : आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने मंगलवार को सीईटी रिजल्ट को लेकर क्रांतिमान पार्क में धरने पर बैठे युवाओं की बेरोजगार छात्र महापंचायत को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं की जिंदगी बर्बाद करने की जो साजिश रच रही है उसके खिलाफ युवा अब सड़क पर उतर रहा है। इन युवाओं को इस सर्दी में यहां होने की बजाय कहीं दफ्तर में बैठ कर नौकरी करनी चाहिए थी और सरकार को चलाने में मदद करनी चाहिए थी, लेकिन मजबूरी में प्रदेश के युवा सड़क पर बैठने को मजबूर हैं।

ढांडा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने जब से सीईटी का चौंचला शुरू किया है, तब से एक भी भर्ती सही तरीके से नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर ने 6 जनवरी 2023 को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि "वर्ष 2023 में ग्रुप सी और डी के लिए हम हरियाणा में 50,000 भर्तियां करने जा रहे हैं। मैं सीएम खट्टर को चुनौती देता हूं कि पूरा एक साल बीतने के बाद 50,000 तो दूर, सीएम खट्टर 2023 में दी गई एक हजार नौकरियों की लिस्ट भी जारी कर दें तो मैं उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांग लूंगा और राजनीति भी छोड़ दूंगा। लेकिन यदि सीएम खट्टर एक साल में एक हजार सरकारी नौकरी भी नहीं दे पाए, तो उनको युवाओं माफी मांगनी चाहिए। भाजपा और जजपा की सरकार ने युवाओं के साथ गद्दारी की है। उसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने और युवाओं अपना समर्थन देने आए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को पहले ग्रुप सी की 32000 भर्तियां पूरी करनी थी जो कोर्ट में अटकी पड़ी है। भाजपा सरकार अब ग्रुप डी की साढ़े 13000 भर्तियां कर रही है। लेकिन जब ये साढ़े 13000 भर्तियां हो जाएंगी और कल को जब ग्रुप सी की भर्तियां करेंगे तो इनमें से 10000 बच्चे ग्रुप सी में सेलेक्ट होकर अपनी ग्रुप डी की नौकरी छोड़कर ग्रुप सी की नौकरी में चले जाएंगे और ग्रुप डी की पोस्ट वापस से खाली हो जाएंगी। यानी भाजपा सरकार ने जो साढ़े 13000 नौकरियों का दावा किया वो मात्र एक बेवकूफाना हरकत बनकर रह जाएगी। खट्टर सरकार बताए कि ऐसी भर्तियों का क्या मतलब है?

उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर केवल घोषणाएं करते रहते हैं, लेकिन घोषणाओं से सरकार नहीं चलती। सीएम खट्टर न बिजली, पानी मुफ्त कर पाए और न स्कूल अस्पताल अच्छे कर पाए। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली व पंजाब में सब करके दिखाया और युवाओं को रोजगार भी दे दीया। उन्होंने बताया कि सीएम खट्टर की कुर्सी के छह महीने बचे हैं उसके बाद उतार देगी। आम आदमी पार्टी की सभी लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर मजबूत तैयारी है। लोकसभा चुनाव के लिए जैसा पार्टी हाईकमान का आदेश होगा उसको माना जाएगा। लेकिन विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी अपने दम पर लड़ेगी और हरियाणा में सरकार बनाएगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!