कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार की गुलाम, उससे बाहर निकल ही नहीं सकती : विज

Edited By Isha, Updated: 10 Sep, 2022 04:40 PM

congress party slave of gandhi family can t get out of it vij

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार की गुलाम है और इसलिए कांग्रेस उससे बाहर निकल ही नहीं सकती। इनकी सोच व हिम्मत ही नहीं है कि वह गांधी परिवार से बाहर निकलें।  गृह मंत्री श्री विज शनिवार को...

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार की गुलाम है और इसलिए कांग्रेस उससे बाहर निकल ही नहीं सकती। इनकी सोच व हिम्मत ही नहीं है कि वह गांधी परिवार से बाहर निकलें।  गृह मंत्री श्री विज शनिवार को अम्बाला छावनी में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा 41 हजार रुपए की टी-शर्ट पहनने के सवाल पर तंज करते हुए कहा कि राहुल गांधी कहते कुछ और दिखाते कुछ और हैं, वह बाते लोगों की करते हैं, मगर उनका जो कामकाज वह कुछ और ही है। 

 

केजरीवाल को देश से कुछ नहीं लेना, आदमपुर में उपचुनाव इसलिए यहीं से यात्रा शुरू की 
आम आदमी पार्टी की यात्रा को लेकर गृह मंत्री विज ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल शातिर राजनीतिज्ञ है जिन्होंने भारत को एक नंबर का बनाने को लेकर हरियाणा के आदमपुर से यात्रा इसलिए शुरू की क्योंकि आदमपुर में उपचुनाव होने हैं। इनको देश, लोगों और नंबर वन से कुछ नहीं लेना देना, केजरीवाल को केवल वोट राजनीति करनी है इसलिए आदमपुर में वह आकर बहके हैं और यहां आकर उन्होंने बहकी-बहकी बाते कर अपने आपको सर्वज्ञाता बताने की कोशिश की। मगर, इनकी हकीकत सब जानते हैं। अब दिल्ली व पंजाब में क्या-क्या हो रहा है यह सब जान गए हैं और क्या इनका मकसद है लोगों को इसकी भी पूरी जानकारी है। एसवाईएल मामले में आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए मंत्री विज ने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट का है और कोर्ट ने दोनों प्रदेशों को बैठकर मामला हल निकाले को कहा है। अब यह क्या सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर अपने-आप को मानते हैं। 

हर साल नया मोर्चा बनाने की कोशिश, एक-दो दिन बाद सब अलग-अलग 
तीसरे मोर्चे के गठन पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हर साल नया मोर्चा बनाने की कोशिश करते हैं और यह नई बात नहीं है। हर बार लोगों को इधर-उधर से पकड़कर लोगों को लाया जाता है और स्टेज पर खड़ा कर दिया जाता है। एक-दो दिन बाद ही सब अलग-अलग भी हो जाते हैं।  वहीं, चौटाला परिवार एकजुट होकर लड़ने की बात कर रहा है इसपर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इनेलो परिवार क्या कर रहा है यह वहीं जाने या फिर जनता जाने। 

 

गुपकार गैंग की बैठक पर विज बोले यह ‘यह चल चुके बम, इनमें दम नहीं’
वहीं, जम्मू कश्मीर में गुपकार गैंग की बैठक पर गृह मंत्री विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बिल्कुल चल चुके बम है जिनमें अब कोई दम नहीं है। यह देश में अस्थिरता फैलाने के लिए समय-समय पर प्लानिंग करते हैं।  हरियाणा में अवैध खनन मामले में मंत्री विज ने कहा कि इस मामले में सरकार पूरी तरह से सर्तक है और नूंह में डीएसपी हत्या मामले में न्यायिक जांच की जा रही है। 

 

जनता दरबार में अंतिम व्यक्ति तक की समस्या को सुना जाता है : विज
पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर मंत्री विज ने कहा कि मेरे हलके के जो लोग है उनकी मांग थी कि अलग से जनता दरबार लगाकर समस्याओं को सुना जाए। इसलिए अम्बाला छावनी के लोगों के लिए बुधवार और हरियाणा के लिए शनिवार का दिन तय किया गया है। मंत्री विज ने कहा कि उनके पास पुलिस विभाग है इसलिए पुलिस से जुडी समस्याएं ज्यादा मेरे पास आती है, इसके अलावा अन्य विभागों की भी शिकायतें आती है जिनपर कार्रवाई की जाती है।  विज ने कहा कि जनता दरबार में अंतिम व्यक्ति तक की समस्या को सुना जाता है और प्रयास रहता है कि हर व्यक्ति की समस्या का समाधान हो सके। दरबार में आने वाली शिकायतों की निष्पक्ष जांच के लिए उन्हें संबंधित अधिकारियों को मार्क किया जाता है ताकि पूरी कार्रवाई निष्पक्ष बन सके। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!