सांपन खेडी जनसंवाद में 40 से ज्यादा ग्राम पंचायतों को मिली विकास की सौगात

Edited By Saurabh Pal, Updated: 16 Oct, 2023 06:55 PM

cm gave gifts to villages in sampan khedi jan samvad

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कैथल जिले के गांव सांपन खेडी का जनसंवाद 40 से ज्यादा ग्राम पंचायतों के लिए ऐतिहासिक और यादगार बन गया। जब सरपंचों ने स्वयं गांवों के विकास सम्बन्धी कार्यों की रूपरेखा का खाका मुख्यमंत्री के सम्मुख रखा। मुख्यमंत्री ने सभी...

चंडीगढ़/ कैथल(चंद्र शेखर धरनी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कैथल जिले के गांव सांपन खेडी का जनसंवाद 40 से ज्यादा ग्राम पंचायतों के लिए ऐतिहासिक और यादगार बन गया। जब सरपंचों ने स्वयं गांवों के विकास सम्बन्धी कार्यों की रूपरेखा का खाका मुख्यमंत्री के सम्मुख रखा। मुख्यमंत्री ने सभी ग्राम पंचायतों द्वारा सौंपे गए मांग पत्र के एक-एक शब्द को पूरा करने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं जनसंवाद में आम लोगों द्वारा सौंपी गई शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने निर्देश दिए।

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  सोमवार को गांव सांपन खेडी में जनसंवाद कार्यक्रम में कैथल जिले की 40 से ज्यादा पंचायतों की समस्याएं सुनी। इस जनसंवाद कार्यक्रम में सबसे पहली सौगात बेटी रितिका को दी। इस बेटी के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने अपने ऐच्छिक कोष से 50 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने 9 सालों में समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य किया है। एक-एक गांव और शहर की जरूरतों को जेहन में रखकर विकास कार्य करवाए हैं।

इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 साल 6 महीनों में भरपूर विकास कार्य करवाएं गए हैं। उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि विकास के मामले में हरियाणा अव्वल है और इस सरकार ने आधे बजट में पिछली सरकारों से कई गुणा अधिक विकास कार्य करवाएं हैं।  इस सरकार का 100 फीसदी पैसा समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा है। इस सरकार ने ऑनलाइन प्रणाली से तमाम योजनाओं को पारदर्शी बनाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने 40 ग्राम पंचायतों के 285 लोगों को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सरकार कार्य कर रही है।

इस सरकार ने ऑटो मैटिक पेंशन, आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड जैसी सुविधाएं पोर्टल के माध्यम से देने का काम किया है। अभी हाल में ही क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से बाढ़ से सम्बन्धित 12 हजार शिकायतें प्राप्त हुई और एक क्लिक से ही लाभार्थियों के खातों में 5 करोड़ 50 लाख की राशि जमा करवाने का काम किया है। इसके अलावा दयालु योजना के तहत भी लाभार्थियों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को लागू किया। अब जेबीटी शिक्षकों को भी उनके मनपसंद स्टेशन पर पोस्टिंग दी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!