बिजली पोल लगाने को लेकर किसान व प्रशासन आमने सामने, झड़प के बाद पुलिस ने कई लोगों को उठाया

Edited By Saurabh Pal, Updated: 12 Jan, 2024 09:42 PM

clash between police and farmers over installation of electricity pole in indri

इंद्री हलके के गांव बूढ़नपुर के पास लग रही एथनॉल फैक्ट्री में बिजली सप्लाई को लेकर पोल लगाए जा रहे हैं। जिसको लेकर किसान और प्रशासन आमने सामने हो गए हैं। किसान इस बिजली सप्लाई के लिए लगाए जा रहे पोल का विरोध कर रहे हैं...

करनाल (मैनपाल): इंद्री हलके के गांव बूढ़नपुर के पास लग रही एथनॉल फैक्ट्री में बिजली सप्लाई को लेकर पोल लगाए जा रहे हैं। जिसको लेकर किसान और प्रशासन आमने सामने हो गए हैं। किसान इस बिजली सप्लाई के लिए लगाए जा रहे पोल का विरोध कर रहे हैं। जिसके चलते किसानों और पुलिस प्रशासन में झड़प हो गई। मामले में पुलिस ने कई किसानों को हिरासत में ले लिया और बिजली पोल लगवाने का शुरु करा दिया। इससे नाराज किसानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इस फैक्ट्री में बिजली की सप्लाई को लेकर के पहले भी विवाद हुआ था। कई पंचायत भी इसके खिलाफ हैं, लेकिन अभी तक मामले में कोई समाधान नहीं हुआ है। शुक्रवार को पोल लगवाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरे दल-बल के साथ मौके पर पहुंचा। जिस पर ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया। किसानों का कहना कि उक्त स्थान लाइन न ले जाया जाए। लेकिन प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी।

PunjabKesari

मौके पर इंद्री के एसडीएम व डीएसपी पहुंचे जहां पर उन्होंने किसानों से बातचीत उन्हें समझाने का प्रयास किया। किसान इंद्री प्रशासन से एक सप्ताह का समय मांग रहे थे। वह अपने सभी किसानों से बातचीत करके इस मामले में फैसला कर बताने वाले थे। प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी और प्रशासन ने जोर जबरदस्ती करते हुए किसानों को हिरासत में ले लिया।  

PunjabKesari

किसानों का कहना है कि प्रशासन उनके साथ जबरदस्ती कर रहा है। फैक्ट्री के मालिक किसानों के साथ इस तरह से जबरदस्ती करेंगे तो कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि इस लाइन को वह यहां से नहीं गुजरने देंगे। पहले भी दो-तीन बार इस बारे में पंचायत हो चुकी है, लेकिन फैक्ट्री के मालिक यहीं से इस बिजली लाइन को खींचने का का प्रयास कर रहे हैं। जिसका वह विरोध कर रहे हैं। वहीं पर बिजली विभाग के एसडीओ का कहना है कि जो एस्टीमेट बनाया गया है, उसके अनुसार लाइन यहीं से खींची जानी है। हम उसी के हिसाब से कार्रवाई कर रहे हैं।  

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!