"उचाना से चुनाव लड़ने आए इस बात की खुशी है..." दुष्यंत के चुनाव लड़ने पर बोले बृजेंद्र सिंह

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 11 Aug, 2024 01:43 PM

brijendra singh spoke on dushyant contesting the elections

उचाना हलके में जनसंपर्क अभियान में कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को लोगों का जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। अब तक हलके के 50 से अधिक गांव के दौरे वो कर चुके है।

उचाना: उचाना हलके में जनसंपर्क अभियान में कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को लोगों का जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। अब तक हलके के 50 से अधिक गांव के दौरे वो कर चुके है।

दुष्यंत चौटाला द्वारा उचाना से चुनाव लडऩे पर बीरेंद्र सिंह परिवार के उचाना छोड़ने के सवाल पर पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि बाहर वाला आदमी घरवाले को कह रहा है कि तू अपने घर में रहेगा या नहीं रहेगा इसका क्या जवाब देगा कोई आदमी। हमारा तो घर है उचाना हम छोड़ कर कहा जाएंगे, छोड़कर जाएंगे तो वो जाएंगे। मेरे को खुशी इस बात है कि वो चुनाव लडऩे इस बार उचाना से आ रहे है, क्योंकि लोगों के बड़े सवाल है उनसे, साढ़े चार साल तक प्रदेश की बिल्कुल बागड़ोर उनके हाथ में थी। लोगों के बहुत सवाल है उनसे है। लोगों ने कुछ सवालों के जवाब तो लोकसभा चुनाव में दे दिए, थोड़े से बाकी रह गए है वो विधानसभा चुनाव में दे देंगे।

रोजगार को बताया बड़ा मुद्दा

सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है। बेरोजगारी का जो आलम है आंकड़े जो बताते है उससे भी अधिक है। खासतौर पर कुछ समय से ये चलन अब तो बहुत व्यापक हो गया है विदेश में जाने वाला। ये कोई अपनी मर्जी से विदेश नहीं जा रहा है कोई आदमी अपनी जमीन बेच कर, कोई दूसरी संपत्ति बेच कर विदेश नहीं जाता। इसका कारण ये है कि प्रदेश में उनको रोजगार की संभावना बहुत कम नजर आ रही है। इसी वजह से इतना बड़ा पलायन हो रहा है। कृषि मौसम का सीधा-सीधा संबंध है। जिस प्रकार से मानसून फेल हुआ है। सवा महीना हो गया है लोगों को धान का नुकसान है। पूरे हरियाणा पंजाब की कहानी एक जैसी है। पीने के पानी की अच्छी सुविधा हो, स्कूलों का कही जगह मुद्दा है, ऐसा नहीं है कि कोई समस्या उबर कर आई हो। बेरोजगारी के कारण जो पलायन हो रहा है वो नई समस्या है।

भूपेंद्र के बयान पर बोले बृजेंद्र

कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के बयान का इस हद तक स्वागत करता हूं कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की सोच रहे है, लेकिन राज्यसभा वो उसको बीजेपी की बना कर भेजने की सोच रहे है तो वहां फिर समस्या है। आप उनको सर्वसम्मति से भेजे अगर भेजनी है तो वो किसी पार्टी की थोड़े है वो पूरे देश की धरोहर है। वो गोल्ड मेडल जीत सकती थी, लेकिन वो चूक गए, जिस वजह से जब पूरा देश आहद हुआ है। दलगत  राजनीति से ऊपर उठकर बात करेगा तो मैं स्वागत करूंगा अन्यथा खिलाडिय़ों के साथ राजनीतिक करण को अच्छी चीज नहीं मानता।

कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह ने कहा कि मैं आंकड़ों में नहीं जाता आंकड़ों में जाने का काम जो भविष्यवाणी करते है उनका है। लोकसभा चुनाव से पहले कहता था लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का हाथ बीजेपी पर बहुत भारी है। इस बार कहता हूं कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का हाथ भाजपा पर बहुत ज्यादा भारी है भाजपा पर ये भारी हाथ उटे कौणी।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!