"सिटिंग विधायक हैं चुनाव लड़ना चाहिए..." दुष्यंत के उचाना से चुनाव लड़ने पर बोले बृजेंद्र सिंह

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 26 Jun, 2024 06:24 PM

brijendra singh spoke on dushyant contesting elections from uchana

हरियाणा में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक पारा गर्माने लगा है। सभी नेता जनता के बीच पहुंचकर उन्हें रिझाने के काम करने लगे है।

उचाना (प्रदीप श्योकंद): हरियाणा में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक पारा गर्माने लगा है। सभी नेता जनता के बीच पहुंचकर उन्हें रिझाने के काम करने लगे है। कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद बृजेन्द्र सिंह ने उचाना हल्के के कई गांवों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बीजेपी पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में होंगे।

दुष्यंत चौटाला पर बोला हमला

दुष्यंत चौटाला के उचाना से चुनाव लड़ने वाले बयान पर पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि वो सिटिंग विधायक है चुनाव लड़ना चाहिए, छोड़ कर नहीं भागना चाहिए। मैं यही कहता आया हूं उचाना से ही चुनाव लड़ना चाहिए क्योंकि उचाना की जनता ने 2019 में उन्हें इतना प्यार व आशीर्वाद दिया है। उसका हिसाब किताब भी लोगो ने 2024 में करना है। जनता ने थोड़ा बहुत तो लोकसभा चुनाव में कर दियाष बाकी विधानसभा चुनाव में लोग कर देंगे। दूसरा आज के दिन उनका चुनाव लड़ने का कोई औचित्य नहीं बचा हुआ, क्योंकि वो राजनीतिक तौर में किसी गिनती में आते है ऐसा तो है नहीं, लोगों ने जो विश्वास उनमें जताया था। चौधरी देवीलाल के छवि लोगों ने उनमें देखी थी। उन्होंने लोगों के विश्वास के साथ दगा किया राजनीतिक धोखेबाजी की है निजी स्वार्थ में उलझ कर रह गए। साढ़े 4 साल में लोगों की जन भावना को समझना तो दूर की बात उनकी बात सुनना भी जरूरी नहीं समझा। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का जो हश्र हुआ है विधानसभा का चुनाव तीखा होगा बाकी सिटिंग MLA है उनका स्वागत है उसके बाद लोगो के हाथ में है।

वहीं बीजेपी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की खासियत है जिस चीज से लोग त्रस्त हैं वो चुनाव के 2 महीने पहले उन्हें याद आती है पोर्टल, फैमिली आईडी पर विचार करना शुरू कर दिया है। उन्हें ये भी याद आ गए हैं की बेरोजगारी दर हरियाणा में पूरे देश में सबसे ज्यादा है यह आंकड़ा किसी संस्था का नहीं संसद में पुछे गए सवाल का जवाब है चुनाव से पहले अब नौकरियां बांटने की सोचते हैं पार्टी की स्थिति सही कर ले अब वो स्थिति बनेगी नहीं अब पानी सिर केऊपर से निकल चुका है विधानसभा में परिणाम व्यापक स्तर पर कांग्रेस के पक्ष में जाने वाले हैं।

कौशल रोजगार पर बोले पूर्व सांसद

कौशल रोजगार के बारे कहा कि वह अंधा कुआं है उसको मैं देखता ही नहीं हमे तो 3 साल में समझ आया ही नहीं। कहते है उसमें 13 से 14 पैरामीटर है लेकिन उसके बाद भी बहुत से लोगों के नाम सिलेक्ट हुए है। बहुत से ऐसे युवा है जो पैरामीटर में खरे उतरते हैं लेकिन उनके नाम सेलेक्ट नहीं होते।कौशल रोजगार का एक अजीब सा गोरख धंधा था जो कौशल के माध्यम से चल रहा था । जनप्रतिनिधि एमएलए व एमपी के लिए कानून था दिखाने के लिए लेकिन पंचकूला व चंडीगढ़ कार्यालय में खेल चल रहा था वो अलग ही कहानी थी। कौशल रोजगार स्थाई चीज नहीं है। कोई भी युवा कौशल में रजिस्ट्रेशन करता है उसको लगता है की नौकरी आ गई उम्मीद जगा कर बैठ जाता है लेकिन यह लोगों के साथ केवल छलावा है इसके सिवा कुछ नहीं। 

अभय के बयान पर बृजेंद्र का पलटवार

अभय चौटाला हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ गठबंधन बनाएंगे, इसे लेकर बृजेंद्र सिंह ने कहा अभय चौटाला का सम्मान करता हूं उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। उनकी दूसरी पार्टी से ज्यादा वोट आए थे। मेरा मानना है हरियाणा में तीसरे दल और गठबंधन की जरूरत नहीं है। हरियाणा में सीधा मुकाबला कांग्रेस या बीजेपी के अंदर है तीसरे किसी व्यक्ति की, पार्टी की, गठबंधन की न जगह है और न जरूरत।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!