भाजपा को नहीं मिलेंगी 10 से ज्यादा सीट, हुड्डा सरकार में CM के मीडिया एडवाइजर रहे दावा !

Edited By Isha, Updated: 18 Aug, 2024 12:15 PM

bjp will not get more than 10 seats

हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 के आगाज के साथ ही नेताओं के बीच बयानबाजी और दावों का सिलसिला तेज हो गया है। हर दल के नेता की ओर से जहां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है। वहीं, विपक्ष खासतौर से कांग्रेस की ओर से

 चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 के आगाज के साथ ही नेताओं के बीच बयानबाजी और दावों का सिलसिला तेज हो गया है। हर दल के नेता की ओर से जहां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है। वहीं, विपक्ष खासतौर से कांग्रेस की ओर से लगातार सरकार को निशाना बनाने का काम किया जा रहा है। अब हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के समय में उनके मीडिया एडवाइजर रहे केवल ढींगरा ने हरियाणा के चुनाव परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की मौजूदा सरकार पर हर वर्ग को प्रताड़ित करने और कांग्रेस की सरकार बनने पर कौन से पोर्टल जारी रहेंगे, इसकी जानकारी भी सांझा की है।

कांग्रेस के प्रवक्ता केवल ढींगरा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अपने 10 साल के शासनकाल में केवल जनता को प्रताडित करने का ही काम किया है। किसान, कर्मचारी, छोटे व्यापारी, मजदूर प्रदेश के हर वर्ग को सरकार ने परेशान किया है। किसानों की दुर्गति करते हुए एक साल तक उन्हें सड़कों पर बिठाए रखा। आज भी किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर है। उनकी मांग मानने की बजाए केवल झूठे जुमले दिए जा रहे हैं। एचकेआरएन बनाकर कर्मचारियों की बुरी हालत कर दी। पक्की नौकरी देने की बजाए उन्होंने दिहाड़ीदार मजदूर बनाने का काम बीजेपी की सरकार ने किया है। 

10 से ज्यादा सीट नहीं मिलेगी
ढींगरा ने दावा किया कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 10 से ज्यादा सीट नहीं ले पाएगी। इसके अलावा बची हुई सभी सीट कांग्रेस की ही होगी। उन्होंने दावा किया कि अब प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी जा रही है और कांग्रेस की सरकार आ रही है। ढींगरा ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के समय में प्रदेश प्रति व्यक्ति आय में नंबर वन था, लेकिन आज क्राइम, बेरोजगारी और महंगाई में नंबर वन है। 

सारे पोर्टल नहीं होंगे बंद
कांग्रेस की सरकार आने पर हरियाणा में चल रहे पोर्टल बंद किए जाने के दावों पर केवल ढींगरा ने कहा कि सभी पोर्टल बंद नहीं किए जाएंगे। कांग्रेस की सरकार आने पर केवल उन्हीं पोर्टल को बंद किया जाएगा, जिससे जनता को परेशानी हो रही है। मसलन परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी और मेरी फसल मेरा ब्यौरा, जिन पोर्टल से जनता को परेशानी हो रही है, उन्हें बंद किया जाएगा। इसके अलावा जो जनहित के पोर्टल है, उन्हें जारी रखा जाएगा। 

हरियाणा के लिए बनी 45 लोगों की कमेटी
हरियाणा में स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी तो शामिल हैं ही, इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर विचार करने के लिए 45 लोगों की कमेटी बनाई गई है। कमेटी हरियाणा के चुनाव को लेकर मंत्रणा करेगी, उसके बाद आगामी रणनीति तय होगी। मुख्यमंत्री को लेकर ढींगरा ने कहा कि चुनाव के बाद विधायकों की पसंद और हाई कमान के फैसले से ही मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!