आप की बदलाव यात्रा के तीसरे दिन ही बौखलाई भाजपा की 9 साल पुरानी सरकार: अनुराग ढांडा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 17 Dec, 2023 08:53 PM

bjp gets upset on third day aap s balav yatra

आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के तीसरे दिन रविवार को आप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा के तीसरे दिन ही भाजपा की 9 साल पुरानी सरकार बोखलाना शुरु हो गई...

रेवाड़ी: आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के तीसरे दिन रविवार को आप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा के तीसरे दिन ही भाजपा की 9 साल पुरानी सरकार बोखलाना शुरु हो गई है। भाजपा के द्वारा सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा के खिलाफ एक वीडियो डाला गया है। जो अपने आप में दिखाता है कि आम आदमी पार्टी बदलाव यात्रा के जरिए जो करना चाहती थी, लोगों की मांग और जरूरतों के साथ जुड़ना चाहती थी। आम आदमी पार्टी उस मकसद में कामयाब रही है। सरकार के हमले के माध्यम से ये सूचना पहुंचनी शुरू हो गई है कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा को पूरा जन समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग इसलिए बदलाव चाहते हैं क्योंकि बार बार पार्टियां तो पहले भी बदलती रही हैं, लेकिन व्यवस्था नहीं बदली। अब लोगों के मन में बदलाव का संकल्प है, जब तक बदलाव यात्रा समाप्त होगी तब तक हरियाणा की राजनीतिक तस्वीर बदल चुकी होगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में खुद माना है कि  हरियाणा के 1585 स्कूलों में शौचालय जिसमें से 550 स्कूल छात्राओं के हैं। 236 स्कूलों में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं, 40 हजार से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं और 8240 क्लास रुम की कमी है। आजादी के 76 साल बाद भी बच्चे टाट पर बैठते हैं, 20 किलोमीटर के दायरे में साइंस स्ट्रीम नहीं हैं। कॉलेज में 50% से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। यानी भाजपा सरकार ने पिछले 9 साल में हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को ठप कर दिया है। इसलिए हाईकोर्ट ने भी हरियाणा सरकार पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आम आदमी पार्टी बदलाव यात्रा कर रही है। प्रदेश में हर जगह में लोग बदलाव यात्रा का स्वागत कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा को इतिहास की सबसे झूठी पार्टी है। पीएम मोदी 2014 में कह कर गए थे कि एम्स बनवाएंगे, लेकिन आज तक नींव की एक ईंट भी नहीं रखी गई। हरियाणा के सरकारी अस्पतालों का भी बुरा हाल है। अस्पतालों में न दवाइयां और न मशीनें है। इसके अलावा प्रदेश के अस्पतालों में करीब 50% चिकित्सकों के पद खाली पड़े हैं। इसका मतलब हरियाणा सरकार ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य व्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा सरकार कहती है कि हमने 5700 गांवों में 24 घंटे बिजली दे दी। मैं सीएम खट्टर को खुली चुनौती देता हूं कि मैं मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के किसी भी गांव में जाने को तैयार हूं जिसमें 24 घंटे बिजली आती हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा के एक भी गांव में 24 घंटे बिजली नहीं आती। प्रदेश के लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा है कि बिजली आती नहीं और बिजली बिल बढ़ कर आ रहे हैं। प्रदेश के लोग इसका बदला भी खट्टर सरकार से लेना चाहते हैं। प्रदेश की  सरकार जनता को मूलभूत सुविधाएं देने में विफल रही है और इन्हीं मूलभूत सुविधाओं के लिए हरियाणा के लोग बदलाव मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा सरकार कहती है कि भाजपा सरकार ने अच्छे रोड बना दिए हैं। यदि ये सड़के सरकार ने बनाई हैं तो ये पैसे जगह जगह पर टोल लगाकर प्रदेश की जनता से पैसे क्यों लिए जाते हैं। अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने जगह जगह टोल लगा दिए हैं। अब प्रदेश के लोगों को आम आदमी पार्टी से उम्मीद है कि जैसे पंजाब में किया ऐसे ही हरियाणा में भी इन टोल टैक्स का सफाया करेगी। अब हरियाणा के लोग अपनी और आम जनता की सरकार बनाना चाहते हैं और इस बदलाव यात्रा से आम आदमी पार्टी उस सरकार की नींव रखने जा रही है। प्रदेश की जनता सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों से तंग आ चुकी है, इसलिए 2024 में विधानसभा में आम आदमी बैठेगा। 

उन्होंने संसद भवन पर हमले को लेकर कहा कि जब-जब संसद पर हमला हुआ तो केंद्र भाजपा की सरकार रही। जब पीएम मोदी संसद को सुरक्षित नहीं रख सकते तो इसका मतलब पीएम मोदी के सारे वादे चाहे 2 करोड़ रोजगार देना हो, लोगों की मूलभूत सुविधाओं से जुड़ा हो और चाहे लोगों के बिजनेस को बढ़ाने से जुड़े हों ये सारे वादे खोखले थे। आज के समय में आम आदमी पार्टी का संगठन सबसे मजबूत है। प्रदेश में 2024 का विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ने को तैयार है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!