Baba Siddique Murder: जेल में हुआ गुरमेल और जीशान का मेल, कई महीने तक रहे थे साथ, यहीं से शुरू हुई दोस्ती

Edited By Manisha rana, Updated: 15 Oct, 2024 07:57 AM

baba siddique murder gurmel and zeeshan meet in jail

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल पंजाब का जीशान अख्तर गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के अलावा लॉरैंस बिश्नोई के लिए स्लीपर सैल भी तैयार करता है।

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल पंजाब का जीशान अख्तर गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के अलावा लॉरैंस बिश्नोई के लिए स्लीपर सैल भी तैयार करता है। कैथल के शूटर गुरमेल को भी यही स्लीपर सैल बनाकर मुबई ले गया था। वहां उनसे इस वारदात को अंजाम दिलाया। कैथल के कलायत थाने में इसके विरुद्ध शूटरों को हथियार सप्लाई करने के 2 अलग-अलग मामले दर्ज हैं। कैथल सी.आई.ए. पुलिस इसको कलायत के एक व्यापारी पर गोली चलाने के मामले में 21 अगस्त, 2022 को पंजाब की कपूरथला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। यह लगभग 15 महीने तक शूटर गुरमेल के साथ कैथल जेल की स्पैशल सैल में रहा। यहां पर दोनों की गहरी दोस्ती हुई और गुरमेल को लॉरैंस का स्लीपर सैल तैयार किया। कलायत में दर्ज दोनों मामलों में इसकी कोर्ट से जमानत हो गई थी। इसके बाद कपूरथला पुलिस 17 नवम्बर, 2023 को इसे वापस लेकर गई।

पुलिस सूत्रों अनुसार गुरमेल जीशान अख्तर को अपना गुरु मानने लगा था। जब 6 महीने बाद अख्तर कपूरथला जेल से बाहर आया तो गुरमेल को अपने साथ मुंबई लेकर चला गया था, जहां उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड को अंजाम दिया। जीशान अख्तर जब कैथल जेल में बंद था, तब इसके पिता मोहम्मद जमील व भाई उससे मुलाकात करने आते थे। जब कैथल सी.आई.ए. पुलिस इसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई तब इस पर हत्या, डकैती व आर्म्स एक्ट के कुल 5 मुकद्दमे दर्ज थे, जिसको उसने जालंधर और मोहाली में अंजाम दिया था। कलायत थाना में दर्ज 2 मामले अभी कैथल कोर्ट में विचाराधीन हैं। 

पहला मामला
पहले मामले में 3 नकाबपोश बदमाशों ने 3 मई, 2022 को कलायत में कपड़ों की रैडीमेड दुकान के मालिक शेखर पर फायर किए थे, जिसमें शेखर अपने लाइसैंसी रिवाॅल्वर से बदमाशों पर जवाबी फायर कर बच गया था। इस संदर्भ में कलायत पुलिस ने मुकद्दमा नंबर-130 दर्ज किया था। इसमें 5 से अधिक आरोपी गिरफ्तार हुए थे। उनसे पूछताछ में उन्हें हथियार उपलब्ध करवाने में जीशान अख्तर का नाम सामने आया था। इसके बाद कैथल सी.आई.ए. पुलिस पंजाब की नकोदर जेल से उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। इस केस में यह फिलहाल बेल पर है। 

दूसरा मामला
दूसरे केस में पुलिस पर फायरिंग करने के आरोप में 29 मई, 2022 को कलायत थाना में आरोपी नवदीप उर्फ नवी के खिलाफ मुकद्दमा नंबर-183 दर्ज किया गया था, जिसमें शूटर नवदीप ने पुलिस से बचने के लिए उन पर कई राऊंड फायर किए थे। पुलिस के जवाबी फायर में एक गोली उसकी टांग में लगी थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा पूछताछ व जांच के दौरान शूटर नवदीप को भी अवैध हथियार सप्लाई करने में जीशान अख्तर का लिंक था। कैथल सी.आई.ए. पुलिस ने इस मामले में भी आरोपी जीशान अख्तर को अवैध हथियार सप्लाई करने का दोषी पाया था। यह केस भी अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!