कुछ स्तर पर अफसरशाही ने भी लोकसभा में भाजपा के खिलाफ कार्यवाही की: विशाल सेठ

Edited By Isha, Updated: 26 Jun, 2024 12:37 PM

at some level bureaucracy also took action against bjp in lok sabha vishal seth

लोकसभा चुनाव में पांच सीट गंवाने के बाद हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। यहीं कारण है कि बीजेपी के ‘चाणक्य’ कहे जाने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद इसकी क

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  लोकसभा चुनाव में पांच सीट गंवाने के बाद हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। यहीं कारण है कि बीजेपी के ‘चाणक्य’ कहे जाने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद इसकी कमान संभाल ली है। शाह की ओर से 29 जून को पहले कुरुक्षेत्र में पार्टी के हजारों कार्य़कर्ताओं की मीटिंग रखी गई थी, लेकिन अब इसके स्थान को बदलकर पंचकूला कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के कई अन्य नेता भी बीजेपी में शामिल होने की तैयारी में है, जिन्हें जल्द ही बीजेपी में शामिल करवाया जाएगा। विधानसभ चुनाव और उसकी रणनीति को लेकर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश संयोजक और चुनाव प्रबंधन विशाल सेठ ने कहा की कुछ स्तर पर अफसरशाही ने भी लोकसभा में भाजपा के खिलाफ कार्यवाही की।इनका विश्लेषण कर भाजपा सरकार कार्यवाही भी करेगी।

‘शाह तय करेंगे चुनाव की रणनीति’
विशाल सेठ ने बताया कि हरियाणा में लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद ही विधानसभा का चुनाव शुरू हो चुका है। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लव देव, केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 29 जून को पंचकूला में पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि पहले ये कार्यक्रम कुरुक्षेत्र में होना था, लेकिन हजारों कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कोई उचित स्थान नहीं मिल पाने के कारण इसका स्थान बदलकर अब पंचकूला किया गया है। 29 जून को अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं को एक दिशा देंगे और चुनाव की रणनीति तय करेंगे। 

‘पूरी हो चुकी बूथ मैनेजमेंट’
हरियाणा की चुनावी तैयारी का जिक्र करते हुए बीजेपी के प्रदेश संयोजक और चुनाव प्रबंधन विशाल सेठ ने बताया कि प्रदेश में बूथ मैनेजमेंट का काम 4 जून को लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद से ही शुरू कर दिया गया था। पूरे प्रदेश में बूथ मैनेजमेंट पूरी हो चुकी है। हर शक्ति केंद्र प्रमुख की बैठक हो रही है। हरियाणा में 4 बूथ पर एक शक्ति केंद्र है। 

‘कांग्रेस की मुट्ठी खुल गई’
विशाल सेठ ने माना कि लोकसभ चुनाव में कांग्रेस जनता को बरगला कर और अपने नेताओं को दबाकर 5 सीट लेने में सफल रही है, लेकिन अब उनकी मुट्ठी खुल चुकी है औऱ सब जनता के सामने आ चुका है। कांग्रेस के बड़े नेताओं में अविश्वास पैदा हो रहा है और जब कोई भी किसी संशय के साथ किसी मैदान में उतरता है तो वह बिल्कुल भी जीतने की स्थिति में नहीं होता। इस समय कांग्रेस कमजोर होती जा रही है और बीजेपी मजबूत होती जा रही है। इसलिए निश्चित रूप से इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। 

 ‘बीजेपी ने नहीं’, ‘हुड्डा ने किया भ्रष्टाचार’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से हरियाणा की बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को निराधार बताते बीजेपी के प्रदेश संयोजक विशाल सेठ ने उन्हें हवा में की गई बात करार दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार उनकी सरकार ने नहीं, बल्कि खुद भूपेंद्र हुड्डा ने किया है। हुड्डा पर चल रहे तीन केस तो उनकी जानकारी में है, इसके अलावा और कितने केस चल रहे होंगे कुछ कह नहीं सकते। सेठ ने हुड्डा पर चल रहे केसों की जानकारी देते हुए कहा कि पंचकूला में इंडस्ट्रियल प्लाट के आवंटन का केस था। हेराल्ड केस चल रहा है। इसके साथ ही मानेसर में जमीन घोटाले का केस चल रहा है। सेठ ने हुड्डा को पहले खुद को और अपने घर को आइने में देखने की नसीहत देते हुए कहा कि वह इस प्रकार की उल्टी-सीधी बात करने की बजाए हमारी तरह से बताए की कहां पर भ्रष्टाचार हुआ है। वह केवल तथ्यहीन और निराधार बातें कर रहे हैं। हुड्डा ऐसा करके केवल जनता को झूठा आश्वासन देने की कोशिश कर रहे हैं।

‘3250 रुपए होगी पेंशन’
बीजेपी की ओर से अपने शासन के दौरान किए गए कामों का जिक्र करते हुए विशाल सेठ ने कहा कि उनकी सरकार ने 10 साल में जो काम किए है, कांग्रेस उनके बारे में सपने में भी नहीं सोच सकती। हरियाणा में बीजेपी की सरकार आने पर सबसे पहले 1100 करोड़ रुपए किसानों को मुआवजे के रूप में दिए गए। पिछली सरकारें इसका अनुमान भी नहीं लगा सकती थी। हरियाणा में 1966 से 2014 तक जितने भी पुल बने, उससे दो गुना अधिक पुल बीजेपी की सरकार में बन चुके हैं। बीजेपी की ओर से युवाओं के लिए स्टेडिम बनाए गए, जिससे वह खेलकर पूरी दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन कर सके। इसके अलावा पूरे प्रदेश भर में महिला थानों की स्थापना की गई, जिससे महिला खुलकर अपनी बात रख सके। हर 30 किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोलना हरियाणा की बीजेपी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का सपना भी पूरा होता जा रहा है। इसके अलावा किसानों की एमएसपी बढ़ाई, भावांतर योजना औऱ सम्मान निधि भी किसानों को दे रहे हैं। सेठ ने कहा कि भूपेद्र हुड्डा ने अपने 10 साल के शासन में बुढापा पेंशन में केवल 500 रुपए की बढ़ोतरी की, जबकि उनकी बीजेपी सरकार साढ़े 9 साल के दौरान 2 हजार रुपए बढ़ा चुकी है। अब जल्द ही 250 रुपए की और बढ़ोतरी की जाएगी, जिसके बाद प्रदेश में बुढ़ापा पेंशन 3250 रुपए हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इस प्रकार का कोई भी काम यदि कांग्रेस ने किया हो तो वह उन्हें बताए, लेकिन वह बता ही नहीं पाएंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ किया ही नहीं था। अब वह जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

‘कांग्रेस के कई नेता आने को तैयार’
किरण चौधरी के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पूछे सवाल पर विशाल सेठ ने कहा कि कांग्रेस के कईं और नेता भी बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस में एक ही परिवार अपनी मुट्ठी में पूरी पार्टी को समाहित करने की कोशिश कर रहा है, जोकि किसी भी संगठन के लिए अच्छा नहीं होता। वह इस प्रकार छोटे मन से कांग्रेस में जो कुछ नेता काम कर रहे हैं, उससे हरियाणा और देश का भला ही होगा, क्योंकि इस कारण से उनकी पार्टी में जो कुछ लोग मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं, वह केवल सपने ही रह जाएंगे। सेठ ने कहा कि कांग्रेस के जो भी नेता बीजेपी में आने को तैयार है, उन्हें जल्द ही पार्टी में शामिल करवाया जाएगा और उनके कद के अनुसार उन्हें बीजेपी में स्थान और मान-सम्मान दिया जाएगा।

‘कुछ चेहरे बदले जाएंगे’, ‘कुछ वहीं रहेंगे’
हरियाणा के विधानसभा चुनाव में नए चेहरे आने की संभावना पर विशाल सेठ ने कहा कि कुछ चेहरे बदले जाएंगे और कुछ वहीं रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि चेहरे बदले जाने से भी बीजेपी के कार्य़कर्ताओं पर कोई असर नहीं पड़ता, क्योंकि पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ काम करता है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के काम के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। इसलिए दूसरे दलों से आने वाले हर नेता का स्वागत है। बीजेपी में सबको साथ लेकर चलने की क्षमता है। अपने और बाहर ने से आने वाले सभी कार्यकर्ताओं को मिलाकर सबकी ताकत का उपयोग करके सबकों मान-सम्मान देते हुए और सबकों एडजस्ट करते हुए चलने में बीजेपी सक्षम है। उम्मीदवार नया भी हो सकता है और पुराना भी हो सकता है। बीजेपी का कार्यकर्ता इसकी परवाह किए बिना पार्टी के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करता है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!