"शंभू बॉर्डर खोलने का फैसला ऐतिहासिक..." हाई कोर्ट के फैसले पर बोले अनुराग ढांडा

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 10 Jul, 2024 07:03 PM

anurag dhanda spoke on the decision to open shambhu border haryana

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में प्रतिदिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी मौजूद रहे।

कुरुक्षेत्र (रंदीप रोर): आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में प्रतिदिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रतिदिन व्यापारियों से फिरौती मांगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में रोजाना खबरों में गोलीबारी की घटनाएं छाई रहती हैं। जिस तरीके से पुलिसकर्मी को सरेआम गोली मारी गई उस घटना ने पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़ा कर दिया था। 

उन्होंने कहा कि सोमवार की रात बीजेपी नेता के घर पर गोलीबारी की गई। इससे स्पष्ट समझ आता है कि जिस प्रदेश में पुलिस और सत्ता में बैठी पार्टी के नेता सुरक्षित नहीं, उस प्रदेश में आम आदमी कैसे सुरक्षित हो पाएगा। पहले भी कई घटनाएं सामने आई हैं। रोहतक में एक फाइनेंसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई और हिसार की ऑटो मार्केट में दिन दहाड़े खुलेआम फायरिंग की गई। अब तक सात जिलों में फिरौती गैंग फैल चुका है। व्यापारियों और बड़े बड़े नेताओं और अफसरों से फिरौती मांगी जा रही है। 

अनुराग ढांडा ने कहा कि बहुत सारी घटनाओं में पीड़ित पुलिस को सूचित भी नहीं करते, क्योंकि उनको जान का खतरा है। इतने बड़े स्तर पर फिरौती और गोलीबारी की घटनाओं के बावजूद आज तक हरियाणा पुलिस और हरियाणा सरकार ये पता नहीं लगा पाई कि इन सभी घटनाओं के तार किस गैंग से जुड़े हैं। जिसका सीधा मतलब है कि या तो बीजेपी नेताओं की सरपरस्ती में ये गैंग चलाया जा रहा है या पुलिस के बड़े अधिकारियों की शह पर अंडरवर्ल्ड स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह उनके नेतृत्व में बनी सरकार को संभाल पाने में नाकाम हैं। 

PunjabKesari

ढांडा ने कहा कि आज हरियाणा के पास पुर्णकालिक गृहमंत्री भी नहीं है और सीएम नायब सिंह के पास समय ही नहीं है। पुलिस अधिकारियों की मीटिंग भी उनको पोस्टपोंड करनी पड़ी थी। सीएम नायब सिंह एक पुर्णकालिक गृहमंत्री बनाने से भी घबरा रहे हैं। बीजेपी में गृहमंत्री होने का अनुभव अनिल विज के पास है और सीएम नायब सिंह अपनी व्यक्तिगत असुरक्षा की वजह से उनको गृहमंत्री नहीं बनाना चाहते। क्योंकि यदि अनिल विज को गृहमंत्री बना दिया तो सरकार को नायब सिंह के पैरों तले से खिसका लेंगे। 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्षने कहा कि अपनी असुरक्षा के लिए सीएम नायब सिंह ने पूरे हरियाणा को अपराध में झोंक दिया है। इससे बुरी स्थिति कुछ नहीं हो सकती कि अपराधी खुलेआम फिरौती मांग रहे हैं और हरियाणा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। या तो बीजेपी सरकार हरियाणा में आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करे, नहीं तो हरियाणा की जनता सुनिश्चित करेगी कि हरियाणा में फिर कभी बीजपी सरकार सत्ता में न आए। 

अनुराग ढांडा ने कहा कि सरकार ने जो असंवैधानिक रुप से शंभू बॉर्डर को बंद करके रखा हुआ था। इससे बीजेपी सरकार ने किसानों पर तो अत्याचार किया ही, साथ ही अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान पहुचाया। इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी ने समय समय पर आवाज भी उठाई कि किसानों का हरियाणा सरकार से कोई टकराव नहीं है ये दिल्ली जाना चाहते हैं इसलिए बॉर्डर को खोला जाए। हाईकोर्ट ने आदेश पारित किया कि सरकार एक सप्ताह के अंदर शंभू बॉर्डर को खोले। आज ये बात हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही स्थापित हो गई कि ये सड़क किसानों की वजह से बंद नहीं थी, बल्कि पुलिस ने सीमेंटेड बेरिकड्स लगाकर उस रोड को जाम किया हुआ था। हम हाइकोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!