मनोहर लाल मेरे मित्र हैं और सदैव रहेंगे, उनका आज भी फोन आया था, वो कल अंबाला कैंट आएंगे: अनिल विज

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 20 Apr, 2024 05:37 PM

anil vij said that manohar lal is my friend and will always be

हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि मुझे लोग दरी वाला बाबा के नाम से बुलाते हैं।यह दरी सदैव मेरी प्राइवेट कार में रहती है।यह दरी सदैव मेरी प्राइवेट कार में रहती है।

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि मुझे लोग दरी वाला बाबा के नाम से बुलाते हैं।यह दरी सदैव मेरी प्राइवेट कार में रहती है।यह दरी सदैव मेरी प्राइवेट कार में रहती है। मुझे किसी प्रकार की अनदेखी पसंद नहीं हैं। कहा मैंने तो प्रण लिया है देश के लोगों के हितों के लिए काम करने का।  अगर कोई प्यार से बात मान लेता है तो ठीक है नहीं तो मैं दरी बिछाकर बैठ जाता हूं।

अनिल विज ने कहा कि मेरी किसी से कोई नाराजगी नहीं है।  पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुझसे मिलने मेरे अम्बाला निवास पर आये थे. होली मिलन पर होली खेलने आये थे।  उन्होंने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमत्री नायब सैनी भी आये थे वो सभी से मिलते रहते हैं।  इसमें मान मनव्वल जैसे कोई बात नहीं हैं। नायब सैनी मेरा छोटा भाई है मेरे घर आना जाना रहता है।  नाराजगी जैसी कोई भी बात नहीं है। मनोहरलाल जी का आज भी फोन आया था वह कल अम्बाला कैंट आएंगे।वह मेरे मित्र हैं और सदैव रहेंगे।

कांग्रेस के पास नहीं है संगठन, इसलिए नहीं मिल रहे उम्मीदवार: अनिल विज 

विज ने कहा कि लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. वहीं, हरियाणा में बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. लेकिन कांग्रेस ने अभी तक हरियाणा में अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है.कांग्रेस को उम्मीदवार ही नही मिल रहे।

कांग्रेस के पास नहीं है कोई संगठन

विज ने कहा कि वहीं, भाजपा नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के  कांग्रेस के पास संगठन नहीं बचा है. जबकि भाजपा के पास केंद्र से लेकर बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख तक संगठन है. इसलिए भाजपा का फीडबैक समय-समय पर जाता है. लेकिन कांग्रेस को टिकट देने के लिए फीडबैक की जरूरत है. लेकिन संगठन नहीं तो फीडबैक कहां से मिलेगा. इसलिए आज कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाई है. उन्होंने कहा  कांग्रेस बीते 10 साल में एक भी संगठन कार्यक्रम नहीं कर पाई है. यहां तक कोई आंदोलन भी नहीं कर पाई है जो एक विपक्ष का मुख्य काम होता है. 

हर स्थिती में करता रहूंगा काम

अनिल विज ने कहा कि मुझे कोरोना होने पर भी मैंने काम किया है. और अपनी आखिरी सांस तक लोगों के लिए काम करता रहूंगा. मैं जब विधायक नहीं था तब भी मैंने लोगों के मुद्दे उठाए हैं. हमने हर स्थिती में काम किया है. इसलिए लोग मुझे वर्कहोलिक कहते हैं. हम आज भी काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा का मुख्यमंत्री बदलना हाईकमान का फैसला है. उनका दृष्टिकोट काफी बड़ा होता है.  

मंत्री ना बनने से काम पर नहीं पड़ा कोई असर 

विज ने कहा कि मेरी नाराजगी के चलते कोई मेरे पास नहीं आया था. पूर्व सीएम मनोहर लाल मेरे साथ होली खेलने आए थे. तो सीएम नायब सैनी मेरे छोटे भाई जैसे हैं. वो बात करने मेरे घर आए थे. उन्होंने कहा कि हम छोटे बच्चे नहीं है जो नाराज होकर घर में बैठ जाएं. आज मैं मंत्री नहीं हूं फिर भी लोगों के लिए काम करता रहूंगा. मैंने जीना और मरना लोगों के लिए है. इसलिए ही राजनिति में आया हूं. विज ने कहा कि मंत्री ना बनना मेरा अपना निर्णय था. इसलिए वहां से घर आ गया था. उन्होंने कहा कि अंबाला में एयरपोर्ट बनने काम तेजी से चल रहा है. उम्मीद है कि दिवाली से पहले अंबाला से जहाज उड़ सकेगा.

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!