Lok Sabha Elections: एग्जिट पोल आने के बाद अब मतगणना पर टिकीं निगाहें, कल सुबह 8 बजे से गिनती होगी शुरू

Edited By Manisha rana, Updated: 03 Jun, 2024 02:42 PM

after the exit polls all eyes are now on the counting of votes

एग्जिट पोल आने के बाद अब सबकी निगाहें मतगणना पर टिकीं हुई हैं। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत 4 जून को मतगणना होगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : एग्जिट पोल आने के बाद अब सबकी निगाहें मतगणना पर टिकीं हुई हैं। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत 4 जून को मतगणना होगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। मतगणना के कार्य को समूचित तरीके से संपन्न करवाने के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ डयूटी मैजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है।

मतगणना के पूरे कार्य की वीडियोग्राफी की जाएगी

एआरओ सुशील कुमार ने कहा कि चारों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी और इनके अलावा एक टेबल एआरओ की लगाई जाएगी। गुहला व कलायत विधानसभा के मतों की गणना 15-15 राऊंड में होगी। इसी प्रकार कैथल विधानसभा के मतों की गणना 16 तथा पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 14 राऊंड में होगी। पहले राऊंड का परिणाम क्लीयर होने के बाद ही दूसरे राऊंड के लिए मशीन टेबल पर लाई जाएंगी। मतगणना के पूरे कार्य की वीडियोग्राफी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कैथल विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना आर.के.एस.डी कॉलेज में कलायत विधानसभा क्षेत्र की आर.के.एस.डी स्कूल में तथा पूंडरी व गुहला विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना आईजी कॉलेज के अलग-अलग हॉल में की जाएगी। उन्होंने कहा कि काऊंटिंग हॉल में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश करेगा। अनाधिकृत व्यक्ति को किसी भी सूरत में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अधिकृत व्यक्ति के पास उसका पहचान पत्र होना चाहिए।

एआरओ ने कहा कि काऊंटिंग टीमों में काऊंटिंग सुपरवाईजर, काऊंटिंग एसिस्टेंट और माईक्रो ऑर्क्ब्जर शामिल हैं। इसके अलावा सहायक स्टाफ की भी डयूटी लगाई गई है। प्रत्येक राऊंड का परिणाम बोर्ड पर अंकित किया जाएगा। एजेंट के साथ-साथ किसी भी कर्मचारी को मतगणना हॉल में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। एडीसी एवं पूंडरी एआरओ सी.जया श्रद्धा, एसडीएम एवं कैथल एआरओ सुशील कुमार, एसडीएम एवं गुहला एआरओ कृष्ण कुमार एवं एसडीएम एवं कलायत एआरओ सत्यावान सिंह मान अपने-अपने निर्धारित मतगणना केंद्रों पर मौजूद रहेंगे।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!