नहीं थम रहा प्रवासियो का पलायन, इस जिले में 70 हज़ार मजदूरों ने घर वापसी के लिए कराया पंजीकरण

Edited By Isha, Updated: 14 May, 2020 06:09 PM

70 thousand laborers got registered in this district to return home

हरियाणा सरकार लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिले में भेजने की तैयारियों में सजग है और अगर हम सोनीपत जिले की बात करें तो सोनीपत जिले से 70 हजार के करीब प्रवासी मजदूरों ने अपना

सोनीपत(पवन राठी)- हरियाणा सरकार लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिले में भेजने की तैयारियों में सजग है और अगर हम सोनीपत जिले की बात करें तो सोनीपत जिले से 70 हजार के करीब प्रवासी मजदूरों ने अपना पंजीकरण घर जाने के लिए करवा रखा है । सोनीपत से आज लगभग 1400 के करीब मजदूर पानीपत से चलने वाली स्पेशल ट्रेन के माध्यम से बिहार अपने घर जाएंगे जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग सभी का मेडिकल चेकअप सोनीपत की गन्नौर अंतरराष्ट्रीय मंडी में कर रहा है।

सोनीपत प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करते हुए प्रवासी मजदूरों को बसों में बिठाकर पानीपत किया और वहां से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से इन सभी मजदूरों को बिहार के अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा। सोनीपत में अभी तक करीब 70 हज़ार प्रवासी मजदूरों ने अपने गृह जिलों में जाने के लिए पंजीकरण करवा रखा है और आज 1400 के करीब मजदूर अपने घरों की ओर रवाना होंगे। घर भेजने से पहले सभी मजदूरों का मेडिकल चेकअप भी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

सोनीपत के एसडीएम आशुतोष राजन में प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के मामले में बताया कि सोनीपत में अभी तक 70 हजार के करीब प्रवासी मजदूरों ने अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। अभी तक 4000 के आसपास मजदूरों को उनके घर भेज दिया है और आज सोनीपत से करीब 14 सौ के आसपास मजदूर अपने घरों को रवाना होंगे। पहले इनको यहां से बसों से पानीपत ले जाया जाएगा फिर वहां से स्पेशल ट्रेन में बिठाकर बिहार के मुजफ्फरपुर रवाना किया जाएगा। वही नोडल अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सभी मजदूरों को भेजने की तैयारियां हैं वह कर ली गई है सभी को यहां से खाना खिला कर भेजा जा रहा है उससे पहले सभी का मेडिकल चेकअप करवा लिया गया है अभी तक 4000 के आसपास मजदूरों को यहां से भेजा जा चुका है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!