गौ तस्कर समझ 12वीं के छात्र अर्पित मिश्रा को मारी थी गोली, अब 5 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे...कई चौंकाने वाले खुलासे

Edited By Saurabh Pal, Updated: 03 Sep, 2024 06:58 PM

5 accused arrested for shooting student on suspicion of cow smuggling

दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे पर गदपुरी के पास 23 अगस्त की रात 12वीं के छात्र आर्यन मिश्रा हत्या मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अनिल कौशिक, वरूण, कृष्ण, सौरव और आदेश के रूप में हुई है...

फरीदाबाद(अनिल राठी): दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे पर गदपुरी के पास 23 अगस्त की रात 12वीं के छात्र आर्यन मिश्रा हत्या मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अनिल कौशिक, वरूण, कृष्ण, सौरव और आदेश के रूप में हुई है। सभी गौरक्षक बताए जा रहे हैं। उन्होंने पशु तस्कर समझकर आर्यन और कार में बैठे उसके परिचितों को हाईवे पर करीब 30 किलोमीटर खदेड़ा था और फायरिंग की थी। वहीं मामले की जांच में पुलिस जांच में जुटी है। इस पूरी घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जो की गदपुरी टोल प्लाजा का बताया जा रहा है।

पुलिस  की मानें तो  प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि 23 अगस्त की रात आरोपी गौरक्षकों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डस्टर और फॉच्यूर्नर कार सवार कुछ पशु तस्कर शहर में रेकी कर रहे हैं। इसके साथ ही जहां उन्हें पशु मिल रहा है, कंटेनर मंगाकर उसे उठा ले रहे हैं। गिरफ्तार आरोपी कार सवार उन पशु तस्करों की तलाश शहर में कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पटेल चौक पर एक डस्टर कार दिख गई। आरोपियों ने कार चालक को रूकने को कहा। लेकिन हर्षित ने कार रोकने की जगह स्पीड और बढ़ा दी। 

चूकिं कार चालक हर्षित और उसके पड़ोसी सैंकी का पहले से ही एनआईटी के एक नंबर निवासी पुलकित भाटिया, पियूष भाटिया, भूरी आदि रंजिश चल रही थी। 14 अगस्त को दर्ज एक मामले में सैंकी आरोपी भी है। ऐसे में कार चालक हर्षित को लगा कि या तो पुलकित भाटिया आदि ने बदमाशों को उन्हें मारने के लिए भेजा है या पुलिस सादी वर्दी में सैंकी को गिरफ्तार करने आई है। इस डर में हर्षित डस्टर कार की रफ्तार बढ़ा दी। इस शक में बताए जा रहे गौरक्षकों ने कार का पीछा करना शुरू किया और रोकने के लिए फायरिंग करते रहे। हाईवे के गदपुरी टोल पर आरोपियों ने कार रोकने के लिए पीछे से एक फायरिंग की, जो कार का पिछला शीशा तोड़ते हुए चालक के बगल वाली सीट पर बैठे आर्यन मिश्रा के कान के पास गर्दन में जाकर लगा। इससे कार चालक हर्षित ने कार रोक दी। इसके बाद आरोपियों ने दूसरी गोली आर्यन के सीने में मार दी। 24 अगस्त को उसका एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

इसलिए मारी दूसरी गोली

जानकारी के अनुसार आरोपियों को लगा कि डस्टर सवार पशु तस्कर होंगे और वह रूकते ही कहीं उनपर न फायरिंग कर दें। लिहाजा आरोपियों ने कार रुकते ही चालक की बगल सीट पर बैठे आर्यन को दूसरी गोली मार दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद कार में सवार अन्य लोग भी बाहर आकर जान बचाने के लिए हाथ ऊपर कर दिए। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जब दो महिला को देखा तो उन्हें लगा कि वह गलत व्यक्ति को गोली मार दी। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। 

अवैध हथियार से चलाई गोली 

जानकारी के अनुसार आरोपियों ने आर्यन को अवैध हथियार से गोली मारी है। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस आरोपियों से हथियार आदि की बरामद करने की कोशिश कर रही है।  साथ ही पीड़ित परिजन से आरोपियेां की पहचान कराई जाएगी। पुलिस विभिन्न पहलूओं से मामले की जांच कर रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!