CAT-MBA के छात्रों के लिए करियर लॉन्चर ने AI संचालित एडमिशन टूल्स किए लॉन्च

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 21 Jan, 2024 08:18 PM

career launcher launches ai powered admission tools for students

जैसे-जैसे शैक्षिकक्षेत्रतेजी से प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है, वैसे-वैसे छात्रों को अपनी यूनीक स्ट्रेंथ और महत्वकांक्षाओं को प्रदर्शित करने वाले असाधारण निबंध लिखने के मुश्किल टास्क का सामना करना पड़ रहा है। इस चुनौती को पहचानते हुए करियर लॉन्चर ने...

गुड़गांव, ब्यूरो : ‘करियर लॉन्चर ((CL, NSE:CLEDUCATE)’ ने एक यूनीक पहल की शुरुआत की है, जिसके तहत प्रमुख बिजनेस स्कूलों, लॉ स्कूलों और विदेशी यूनिवर्सिटी में एडमिशन को नया रूप दिया जा सकता है। करियर लॉन्चर ने अत्याधुनिक AI-आधारित टूल के लॉन्च की घोषणा की है। यह टूल महत्वपूर्ण एडमिशन प्रक्रियाओं में छात्रों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

जैसे-जैसे शैक्षिकक्षेत्रतेजी से प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है, वैसे-वैसे छात्रों को अपनी यूनीक स्ट्रेंथ और महत्वकांक्षाओं को प्रदर्शित करने वाले असाधारण निबंध लिखने के मुश्किल टास्क का सामना करना पड़ रहा है। इस चुनौती को पहचानते हुए करियर लॉन्चर ने अत्याधुनिक AI टूल विकसित करने में महत्वपूर्ण समय और प्रयास का निवेश किया है। ओपन AI और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में अन्य लीडिंग कंपनियों के नए इनोवेशंस का लाभ उठाते हुए करियर लॉन्चर का उद्देश्य निबंध में निपुणता हासिल करने के लिए एक परिवर्तनकारी समाधान की पेशकश करके छात्रों को सशक्त बनाना है।

 

 

करियर लॉन्चर का AI SOP बिल्डर टूल निबंध लेखन प्रक्रिया में एक नया मोड़ लाता है। छात्रों द्वारा प्रदान किए गए ऑटोबायोग्राफिकल इनपुट का उपयोग करते हुए यह टूल विश्लेषण करता है और कंटेंट इंप्रूवमेंट, सही ढंग से और प्रभावशाली इनपुट प्रदान करता है। यह टूल छात्र की ओर से उसके विशेष व्यक्तिगत अभिव्यक्ति  (पर्सनालाइज़्ड एक्सप्रेशन) के जरिये एक निबंध या SOP (उद्देश्य का विवरण) तैयार करता है।  इस टूल को मुफ्त में एक्सेस किया जा सकता है

 

टॉप के IIMs में पर्सनल इंटरव्यू के आगामी सीज़न को देखते हुए करियर लॉन्चर ने AI इंट्रो बिल्डर का बीटा वर्जन लॉन्च किया है।  जिन छात्रों ने इस टूल का उपयोग किया है उनकी शुरुआती प्रतिक्रियाएँ काफी संतोषजनक है। सभी छात्र इम्प्रूव एरिया को इंगित करने, उनके आइडिया की स्पष्टता बढ़ाने और पारंपरिक व्याकरण और संरचना जांच के अलावा रचनात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करने की टूल की काबिलियत  से काफी हैरान  हैं।  एक छात्र ने इस टूल के बारे में कहा, "इस टूल के माध्यम से थोड़े से प्रयास से यह निबंध एकमास्टरपीस निबंध बन गया है। बिल्कुल मन को संतुष्टिदेने वाला टूल हैयह ।”

 

 

करियर लॉन्चर के चीफ इनोवेशन ऑफिसर श्री सुजीत भट्टाचार्य ने कंपनी की परीक्षाओं की तैयारी के अतिरिक्त छात्रों की सफलता में निवेश के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “आकर्षक निबंध तैयार करना एडमिशन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम होता है, और हमारे AI टूल का उद्देश्य छात्रों को प्रतिस्पर्धा में बढ़त प्रदान करना और समय की काफी बचत करना है।  कई भाषाओं वाले इस देश में जहां अंग्रेजी भाषा पर बेहतर पकड़ रखने वालों के पक्ष में एडमिशन प्रक्रियाहो सकती है, वैसे में हमारे उपकरण सभी भाषाई वाले छात्रों  को समान अवसर प्रदान करते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की ताकत का उपयोग करके हम न केवल निबंध लेखन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित कर रहे हैं;  हम इसे सभी क्षमता वाले छात्रों के लिए निष्पक्ष बना रहे हैं।”

 

करियर लॉन्चर की अध्यक्षा सुजाता क्षीरसागर ने छात्रों की सफलता के लिए करियर लॉन्चर के समर्पण को पुष्ट करते हुए कहा, “हम लॉ (law) , CUET और विदेशी यूनिवर्सिटी में एडमिशन के इच्छुक कैंडिडेट सहित हर प्रकार के सेगमेंट के लिए पैसे और समय बचाने में मदद करने के लिए कॉलेज रिकमेंडर, WAT एनालाइजर और ओवरसीज  एप्लिकेशन ऑटोमेशन सहित कई और टूल को लांच करने का विचार कर रहे हैं।”

 

जैसे-जैसे करियर लॉन्चर इनोवेटिव और उन्नति कर रहा है, वैसे -वैसे कंपनी छात्रों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के लिए काम कर रही है। यह AI-संचालित पहल शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति करियर लॉन्चर की प्रतिबद्धता और छात्रों को शैक्षणिक सफलता की यात्रा पर सशक्त बनाने के उनके मिशन का एक प्रमाण है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!