जात नहीं जनमत की राजनीति करती है भाजपाः मुकेश शर्मा

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 27 Sep, 2024 04:55 PM

bjp does politics of public opinion not caste mukesh sharma

अपने चुनावी जनसंपर्क से विपक्ष की नींद उड़ाने वाले भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने गुड़गांव विधानसभा में दिन-रात एक किया हुआ है।

गुड़गांव, ब्यूरो : अपने चुनावी जनसंपर्क से विपक्ष की नींद उड़ाने वाले भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने गुड़गांव विधानसभा में दिन-रात एक किया हुआ है। लोगों का अपार जनसमर्थन प्राप्त कर रहे मुकेश शर्मा ने लक्ष्मण विहार फेस-2, कादीपुर, अशोक विहार फेस-2 और 3, ईस्ट-वेस्ट राजीव नगर में जनसंपर्क करते हुए अपना चुनाव प्रचार किया। इस अवसर पर गुरुग्राम के प्रतिष्ठित व्यापारी एवं समाजसेवी श्रीमान ईश्वर मित्तल जी और उनकी पूरी टीम व प्रदेश सचिव श्रीमती गार्गी कक्कड़ जी, कुलभूषण भारद्वाज जी और अन्य सम्मानित सदस्यों की उपस्थिति रही। इस दौरान उन्होंने कहा कि "आप सभी के सहयोग और विश्वास से प्रेरित होकर, मैं गुरुग्राम के विकास और समृद्धि के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।" उन्होंने यह भी कहा कि "भाजपा जात की नहीं जनमत की राजनीति करती है।" कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जात-पात की, पर्ची-खर्ची की, भाई-भतीजावाद की, दलगत और तुष्ट्रीकरण की राजनीति करने वालों को तो गुड़गांव की देवतुल्य जनता ने घर बिठा ही रखा है। पक्षपात की राजनीति से समाज में वैमन्स्य फैलाने वालों के राजनैतिक मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।



कांग्रेस से विधायक रहे मामन खान खुलेआम बोल रहे हैं कि हमारी सरकार आई तो मेवात से हिन्दुओं को भगा देंगे। कांग्रेस पार्टी के दंगाई विधायक मामन खान के चुनावी भाषण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग अपनी चुनावी सभाओं में खुले आम बोल रहे हैं कि अगर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की सरकार बनती है तो मेवात से हिन्दुओं को भगा देंगे। हिन्दुओं को मेवात खाली करके जाना होगा। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता लोकतांत्रिक देश में धर्म और जात-पात की न केवल बात करते हैं अपितु कैमरों के सामने और चुनावी जनसभाओं के मंचों से खुलेआम देशविरोधी बात करते हैं, धमकी देते हैं। कांग्रेसियों की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पर्ची-खर्ची के आधार पर नौकरी और अपना घर भरने की बातें खुलकर सामने आ ही गई हैं। यह चुनाव दो विपरीत विचारधाराओं का चुनाव है। मुकेश शर्मा ने कहा कि आप मेरे हाथ मजबूत कीजिए, मैं गुड़गांव को भय, आतंक और भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए संकल्पबद्ध हूं।



महिला सशक्तिकरण में भाजपा सबसे आगे
अपने भाषणों में सरकार के काम गिनाते हुए मुकेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में 46 लाख परिवारों की लाभार्थी बहनों को गैस का सिलेंडर मात्र 500 रुपये में दे रही है। बेटियों को शिक्षित करने के लिए हर 20 किलोमीटर पर एक राजकीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण करवाया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में महिला थाना खोला गया है। इसके साथ-साथ पढ़ी-लिखी पंचायतों वाला पहला प्रदेश हरियाणा है, जिसमें महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की गई है। ड्रोन दीदी योजना और राशन डिपो महिलाओं के नाम कर के महिलाओं को सशक्त किया है। छात्राओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है, हम उसे तेजी से हरियाणा में पूरा करेंगे। इसके अलावा लाड़ो लक्ष्मी योजना के तहत 2100 रुपये हर महिला को हर महीने भाजपा ही देगी और हम यह करके दिखाएंगे। अंत में उन्होंने कहा कि हम हरियाणा की माताओं-बहनों को सजग भी करना चाहते हैं कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलती है और चुनाव जीतने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं करती, हिमाचल इसका जीता-जागता उदाहरण है।

 


गुडगांव की जनता की बात करें तो अब लोगों का रुख एकतरफा भाजपा की तरफ हो चुका है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के मंत्रियों की रैलियां और उनके द्वारा सरकार बनते ही गुड़गांव के चहुंमुखी विकास के आश्वासनों ने चुनाव को पलट कर रख दिया है। लोगों का हुजूम और तमाम व्यापारी संगठन, आरडब्लूए व सामाजिक संस्थाएं पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि अबकी बार गुड़गांव में फिर से कमल खिलेगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!