जमकर बरसे मेघा, कहीं राहत-कहीं आफत

Edited By kamal, Updated: 19 Jun, 2019 10:38 AM

rain someplace relief and someplace fright

सोमवार देर रात से मौसम खराब होने के बाद मंगलवार अलसुबह आसमान में काली घटाएं छा गई। कुछ ही देर में बादलों...

फतेहाबाद(ब्यूरो): सोमवार देर रात से मौसम खराब होने के बाद मंगलवार अलसुबह आसमान में काली घटाएं छा गई। कुछ ही देर में बादलों की तेज गर्जना के साथ जोरदार बरसात हुई जोकि लगभग एक घंटे तक चली। इसके बाद मौसम में ठंडक आ गई। इसके बाद दोपहर के समय अचानक से तेज बरसात होने लगी। बाजारों में अपने कार्य कर रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। अपने गंतव्य की ओर जा रहे लोगों को बाजार में ही दुकानों के आगे रुकना पड़ा। 

बरसात के बाद कई जगहों पर पानी एकत्रित हो गया। इस बरसात के बाद कहीं तो खुशी का माहौल देखा गया, लेकिन कई जगहों पर घरों की छतें गिरने से आफत दिखाई दी। वहीं भट्टू में छत गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई और परिवार के अन्य 6 लोग घायल हो गए। वहीं बरसात के कारण भाटिया कालोनी में एक गऊ की भी मौत हो गई। इसके अलावा भूना के क्षेत्र में भी मकान की छत गिर गई। 

वहीं बरसात के कारण बिजली के खम्भों पर पेड़ गिरने से लाइट भी बाधित रही।
रतिया (बांसल/सिंगला/ललित): बरसात के कारण गांव अलीका में एक व्यक्ति के मकान की छत गिर गई हालांकि कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है लेकिन मलबे के नीचे आने से घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया। गांव अलीका निवासी जय चंद के मकान की छत बरसात के कारण नीचे जा गिरी है। मकान की छत के मलबे के नीचे आने से उसका घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं गांव नंगल में बरसात से एक व्यक्ति के 2 कमरों की छत गिर गई।

छत गिरने से मलबे के नीचे आने से उनका घरेलू सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया।  गांव नंगल निवासी कश्मीर सिंह ने बताया कि बरसात के कारण मंगलवार सुबह अचानक उसके 2 कमरों की छत नीचे आ गिरी। उस समय उसके परिवार के लोग बरामदे में बैठे थे। कश्मीर ने बताया कि छत गिरने से मलबे के नीचे आने से घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया। पहली बरसात के कारण अनेक जगहों पर जलभराव होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

वहीं क्षेत्र में बीती रात व आज सुबह हुई जोरदार बरसात से जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के अनेक मार्गों पर पानी भरने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। जगह-जगह हुए जलभराव ने नगरपालिका के दावों की पोल खोल कर रख दी है। सुंदरपाल, लाल सिंह, बलविंद्र सिंह, जंटा, नरेश आदि ने बताया कि हालांकि बरसात से लोगों को पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है।

लेकिन निकासी नालों की उचित सफाई आदि न होने के कारण कई जगहों पर पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानियां भी झेलनी पड़ी।नगरपालिका प्रशासन को निकासी नालों की सफाई करवा कर निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करवाना चाहिए ताकि बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या न हो। शहरवासियों का कहना है कि अनेक जगहों पर तो पानी निकासी का कोई उचित प्रबंध ही नहीं है। लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से समस्या के समाधान की मांग की है।

वहीं शहर की कलर कालोनी में सीवरेज तो बिछा दिया गया है लेकिन गलियों का निर्माण न करने से गलियों में बरसाती पानी जमा होने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुखदेव, बगीचा, ङ्क्षछदा, कुलदीप आदि ने बताया कि उनकी कालोनी में करीब सात माह पूर्व सीवरेज बिछाया गया था। सीवरेज बिछाने के बाद गलियों का निर्माण नहीं किया गया। जिस कारण पानी सीवरेज में नहीं जा रहा। आज हुई बरसात से कालोनी की गलियों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

वहीं गांव भूंदड़वास में गली का लेबल नीचा होने के कारण बरसाती पानी जमा होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। महेंद्र सिंह, हरप्रीत, जग्गा सिंह आदि ने बताया कि गांव के गुरुद्वारा व चक्की के पास गांव की मुख्य गली का लैवल नीचा है जिस कारण बरसात के दिनों में पानी चक्की व गुरुद्वारा के निकट गली में जमा हो जाता है। गली के खस्ता होने व लैवल नीचा होने के कारण बरसाती पानी अक्सर ही गली में जमा हो जाता है।

इससे गली में कीचड़ पैदा होने से लोगों को आवागमन में परेशानियां हो रही हैं। लोगों ने गली का लैवल सही कर गली का निर्माण करवाने की मांग की है। सरपंच धर्मपाल का कहना है कि जल्द ही गली का लैवल दुरुस्त कर निर्माण करवाया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!