डेढ़ माह बाद पुन: शुरू हुई साप्ताहिक एक्सप्रैस में सतनाली की रिजर्वेशन बुकिंग

Edited By vinod kumar, Updated: 16 Feb, 2020 05:57 PM

reservation booking of satnali in the weekly express resumed

कामाख्या से भगत की कोठी साप्ताहिक एक्सप्रेस गाड़ी 15624 में करीब डेढ़ महीने से बंद सतनाली स्टेशन की रिजर्वेशन बुकिंग फिर से शुरू होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है। गौर रहे कि पिछले करीब डेढ़ माह से इस गाड़ी में सतनाली स्टेशन की रिजर्वेशन नहीं...

सतनाली मंडी(मनोज): कामाख्या से भगत की कोठी साप्ताहिक एक्सप्रेस गाड़ी 15624 में करीब डेढ़ महीने से बंद सतनाली स्टेशन की रिजर्वेशन बुकिंग फिर से शुरू होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है। गौर रहे कि पिछले करीब डेढ़ माह से इस गाड़ी में सतनाली स्टेशन की रिजर्वेशन नहीं हो रही थी जिससे इस गाड़ी में सफर करने वाले सतनाली के यात्रियों को मजबूरी में अतिरिक्त धन खर्च कर दूसरे स्टेशनों का रिजर्वेशन करवाने को मजबूर होना पड़ रहा था जिससे यात्री तो परेशानी थे ही, सतनाली स्टेशन की यात्री आय भी प्रभावित हो रही थी।  

समस्या का समाधान हो गया है : स्टेशन अधीक्षक
सतनाली स्टेशन अधीक्षक दरबारा सिंह ने बताया कि रविवार को सतनाली आने वाली कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रैस में कुछ दिनों से सतनाली की रिजर्वेशन टिकट की बुकिंग नहीं हो पा रही थी लेकिन अब समस्या का समाधान हो गया है और इस ट्रेन में सतनाली की रिजर्वेशन बुकिंग पुन: शुरू हो गई है। 

डेढ़ माह से जारी समस्या का सीनियर डी.सी.एम. ने किया समाधान : शेखावत सतनाली
रेल संघर्ष समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत ने बताया कि शुक्रवार को कामाख्या से चलकर रविवार दोपहर सतनाली पहुंचने वाली गाड़ी में पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से सतनाली स्टेशन की रिजर्वेशन बुकिंग नहीं हो रही थी। इस गाड़ी में सतनाली की रिजर्वेशन बुकिंग नहीं होने से सतनाली उतरने व चढऩे वाले यात्रियों को मजबूरी में दूसरे स्टेशनों की स्टेशनों की रिजर्वेशन करवाकर सतनाली का सफर करना पड़ रहा था और इसके लिए रेलवे के उच्चाधिकारियों को शिकायत भी की गई थी।

उन्होंने समस्या संज्ञान में लाते ही तुरंत समाधान करवाने पर बीकानेर मंडल के सीनियर डी.सी.एम. जितेन्द्र मीणा का सतनाली रेल संघर्ष समिति एवं दैनिक रेलयात्री संघ महेंद्रगढ़ रेवाड़ी से लोहारू सैक्शन की ओर से आभार जताते हुए बताया कि सतनाली रेलवे स्टेशन क्षेत्र के सैनिक बाहुल्य करीब 80 गांवों का प्रमुख रेलवे स्टेशन है और इन गांवों के फौजी व यात्री यहीं से गाड़ी में सफर करते हैं। इस गाड़ी की रिजर्वेशन शुरु होने से क्षेत्र के यात्रियों को विशेष लाभ होगा। उन्होंने क्षेत्र के यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए बीकानेर इंटरसिटी के सतनाली ठहराव की मांग की। 
कैप्शन: समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत। (मनोज)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!