आरक्षण देने का वायदा करने वाले ही छीन रहे युवाओं की नौकरी : रणदीप

Edited By Isha, Updated: 24 Feb, 2020 12:56 PM

those who promised to give reservation were stripped of their jobs randeep

विधानसभा चुनावों के बाद कैथल हलके में कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला ने गांव सजुमा व गुहणा में धन्यवादी दौरों के दौरान जनसभाएं की। रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि कैथल.....

कैथल (महीपाल/गौरव) : विधानसभा चुनावों के बाद कैथल हलके में कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला ने गांव सजुमा व गुहणा में धन्यवादी दौरों के दौरान जनसभाएं की। रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि कैथल और कुरुक्षेत्र की देवभूमि का जो अंश हमारे अंदर है वह अंश का अहसान पीढ़ी दर पीढ़ी उतारना हमारा कत्र्तव्य है और जिसके माध्यम से हम कैथल को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का काम करेंगे। भाजपा-जजपा सरकार पर प्रहार करते हुए सुर्जेवाला ने कहा कि चुनावों में गठबंधन सरकार के झूठे वायदों की पोल खोल चुकी है।

जनता से किया गया इनका हर वायदा छलावे से परिपूर्ण रहा। उनका वायदा गांव से ठेका बंद करने का था, लेकिन अब तो सरकार को 1000 रुपए देकर हर घर में ठेके ही बनाने का फरमान जारी कर दिया है। वायदा था बुढ़ापा, विधवा और विकलांगों को 5100 रुपए  पैंशन देने का लेकिन इस विषय में सवाल पूछने पर भाजपा-जजपा द्वारा दुत्कारा और धमकाया जाता है। गरीबों व पिछड़े वर्ग का आरक्षण खत्म किया जा रहा है। वायदा था नौकरी में हरियाणा के युवाओं को आरक्षण देने का लेकिन असलियत में अब नौकरी पर लगे 6500 चौकीदारों की नौकरी बर्खास्त करने का फरमान जारी कर दिया। गठबंधन सरकार ने 5 महीनों में 18 नौकरी लगाई।

जिसमें से असिस्टैंट लैक्चरार में 4 ही हरियाणा के लगाए बाकी सभी 14 हरियाणा से बाहर। भाजपा- जजपा जवाब दें। भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार में आज किसान खून के आंसू रो रहा है। भाजपा राज में किसान को पी.आर. धान का समर्थन मूल्य 1835 रु प्रति क्विंटल की बजाय उसे 1600 रु प्रति क्विंटल दिए जा रहे। 1121 किस्म की धान 2200 से 2500 रु प्रति क्विंटल के भाव में पिटी। अब गुप-चुप तरीके से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व मौसम आधारित फसल बीमा योजना पर भाजपा सरकार ने ताला लगा दिया। क्योंकि भारत सरकार का बीमा प्रीमियम में हिस्सा 50 प्रतिशत से काट कर 25 प्रतिशत कर दिया गया है।

किसान तो 2 प्रतिशत प्रीमियम देता है। अब 25 प्रतिशत की कटौती के बाद किसान 25 प्रतिशत + 2 प्रतिशत यानि 27 प्रतिशत प्रीमियम राशि कहां से देगा। उज्ज्वला योजना का डंका पीटने वाले भाजपाई हकीकत से मुंह नहीं मोड़ सकते। भाजपा द्वारा महंगाई की मार ने आम गृहिणियों की रसोई पर बोझ डालने का काम किया है। असलियत में अब तक 25 प्रतिशत ने एक बार भी सिलैंडर नहीं लिया और 30 प्रतिशत ने सालाना 1 से 3 सिलैंडर ही लिए यानि 55 प्रतिशत  लाभार्थी लाभ से वंचित रहे।

इसका कारण सीधे तौर से आम जनमानस द्वारा महंगा सिलैंडर न खरीद पाना है। काश भाजपा सरकार उज्ज्वला के इश्तिहार का पैसा सस्ता सिलैंडर देने पर खर्चते। इस अवसर पर ब्रिजेंद्र सुर्जेवाला, सुदीप सुर्जेवाला, मंजीत सुर्जेवाला, बहादुर सैनी, रोशन पाडला, शमशेर फौजी, राम निवास मित्तल, डा.अतुल चानना, जरनैल मालखेड़ी, ईश्वर नैन, पूर्व सरपंच जगदीश, पूर्व सरपंच जसवंत, रामकुमार, सुभाष सैनी, रामचंद्र, नरेश , महावीर सैन, पूर्व सरपंच प्रताप चहल, सरपंच पालाराम प्रजापत, जोधा राम, धनपत शर्मा, टेका शर्मा, सुभाष नंबरदार, हरिसिंह सैनी, बुधराम सैनी, कृष्ण शर्मा, दीवान नंबरदार, रामदिया प्रेमी, प्रमोद शर्मा, राजेंद्र रूहल, मास्टर लिछमन सिंह, दलीपा, कृष्ण प्रजापत, नवरत्न, बीराप्रेमी, प्रदीप, शमशेर कश्यप, लीलू, कर्मबीर, मनोज वाल्मीकि, कृष्ण शर्मा, सुखदेव शर्मा, काला सरपंच कठवाड़, ईश्वर सैन, बलवान कुराड आदि गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!