बबीता और दीपेंद्र में 'दंगल', फोगाट बोलीं आपके पिता की सरकार में हुआ अन्याय...मैं DSP की पोस्ट...

Edited By Saurabh Pal, Updated: 24 Jul, 2024 05:14 PM

war of words between deepender hooda and babita phogat

हरियाणा खिलाड़ियों की नौकरी को लेकर पूर्व पहलवान व भाजपा नेत्री बबीता फोगाट दीपेंद्र से भिड़ गई हैं। दरअसल बीते संसद में खिलाड़ियों का मुद्दा उठाते हुए रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा था कि "कांग्रेस की हुड्डा सरकार...

डेस्कः हरियाणा खिलाड़ियों की नौकरी को लेकर पूर्व पहलवान व भाजपा नेत्री बबीता फोगाट दीपेंद्र से भिड़ गई हैं। दरअसल बीते संसद में खिलाड़ियों का मुद्दा उठाते हुए रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा था कि "कांग्रेस की हुड्डा सरकार की जो ‘पदक लाओ, पद पाओ’ की नीति थी, दुर्भाग्य से पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने इस नीति को रोक दिया। हरियाणा सरकार ने पिछले ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों को अब तक कोई नियुक्ति नहीं दी है।"

इसके अलावा दीपेंद्र ने संसद में कहा था कि हरियाणा सरकार ने पिछले ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों को अब तक कोई नियुक्ति नहीं दी है। दीपेंद्र ने कहा कि हमारी बेटी साक्षी मलिक को आज तक हरियाणा में नौकरी नहीं मिली है। यहां तक खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड भी नहीं दिया गया है।

 

 

इस पर बबीता फोगाट ने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट कर दीपेंद्र को घेरा है। बबीता फोगाट ने कांग्रेस व भूपेंद्र हुड्डा सरकार पर अपने करीबियों को नौकरी दी। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि फोगाट बहनों के साथ कांग्रेस सरकार ने अन्याय किया। जिसके बाद उन्हे कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। 

बबीता ने लिखा कि "दीपेन्द्र भाई आप झूठे तथ्य रखकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर एवं उन अन्य महान विभूतियों को अपमानित करने का काम किया है, जिन्होंने सदन व संविधान की गरिमा की खातिर अपना जीवन समर्पित किया। इसलिए लोकतंत्र के मंदिर सदन को गुमराह करना बंद कीजिए। आपने फौगाट बहनों के साथ नौकरी देने में न्याय नहीं किया था। मैं डीएसपी की जॉब डिजर्व करती थी पर आपके पिताजी और आपकी कांग्रेस सरकार ने मुझे सब इंस्पेक्टर की नौकरी दी, मेरी बहन गीता फौगाट को न्यायिक व्यवस्था का सहारा लेना पड़ा तब उसे DSP की नौकरी मिली। वहीं जो लोग आपके नजदीकी थे या जिनके साथ आपका उठना बैठना था उन्हें आपने नौकरी दी, लेकिन अन्य खिलाड़ियों के साथ हमेशा अन्याय हुआ। प्रधानमंत्री @narendramodi के आने के बाद से खेल और खिलाड़ियों को वास्तविक में सम्मान मिलना शुरू हुआ है। आज दोपहर 2 बजे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से आपके हर एक झूठ का जवाब दूंगी।"

गौरतलब है कि गीता फोगाट को हुड्‌डा सरकार ने SI की नौकरी दी थी, जबकि गीता फोगाट के दौर के खिलाड़ियों को DSP पद दिया था। इसके बाद गीता फोगाट ने कोर्ट का रुख किया था। इसी तरह बबीता को भी सरकार ने SI की नौकरी दी।  दोनों फोगाट बहनों को भाजपा सरकार में उच्च पद पर नौकरी मिली। गीता फोगाट DSP बनी और बबीता फोगाट को स्पोर्ट्स में डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!