बारिश के कारण गोहाना में अचानक गिरा छत, बाल-बाल बचा परिवार...घर का सामान मलबे में दबा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 20 Aug, 2024 08:46 PM

the roof suddenly collapsed in gohana due to rain

हलके में देर रात से हो रही रुक-रुक कर बारिश की वजह से गांव गढ़ी उजाले खा में एक माकन के कमरे की छत गिर गई। माकन के अंदर कमरे की छत गिरने से कमरे में रखा सारा सामान मलबे में दबने से ख़राब हो गया...

गोहाना(सुनील जिंदल): हलके में देर रात से हो रही रुक-रुक कर बारिश की वजह से गांव गढ़ी उजाले खा में एक माकन के कमरे की छत गिर गई। माकन के अंदर कमरे की छत गिरने से कमरे में रखा सारा सामान मलबे में दबने से ख़राब हो गया। हादसे के समय माकन में एक महिला व उसे चार बच्चे मौजूद थे, जो बाल बाल बच गए। छत गिरने का पता चलते की आस पड़ोस में रहने वाले लोग वहा इकठा हो गए और सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की।

PunjabKesari

गांव गढ़ी उजाले खा के रहने वाला रोहताश ने बताया वो एक होटल पर मेहनत मजदूरी का काम करता है। आज सुबह वो घर से काम के लिए चला गया था, रात से ही रोक रुक कर बारिश हो रही थी काम पर पंहुचा तो उसके पास फोन आया की उसके माकन की छत गिर गई। वापस अपने घर पर आकर देखा तो अंदर बने कमरे की छत टूट कर उसका सारा मलबा कमरे में पड़ा था, जिससे कमरे में रखा सारा सामान ख़राब हो गया। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय घर पर उसकी पत्नी व चार बच्चे मौजूद थे, वो सभी हादसे के समय कमरे के बहार बने बरामदे में मौजूद थे। जिस से वो सभी बाल बाल बच गए। 

गांव के सरपंच व पंच ने बताया रोहताश गरीब परिवार से है। वह मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का गुजरा चलता आ रहा है। इसके पास पांच लड़किया व दो लड़के हैं, जिस में तीन लड़कियों की शादी हो चुकी है। रोहताश का पूरा माकन जर जर हो चुका है। चार से पांच दिन पहले इसके मकान के आगे बने कमरे की छत भी बारिश में गिर गई थी। आज अंदर वाले कमरे की छत गिर गई। पूरा माकन ही गिरने को हुआ  है। रात के समय ये हादसा होता हो कोई भी बड़ी घटना हो सकती थी। सरपंच ने बताया गांव में इस तरहे के 50 के करीब माकन हैं, जो जर जर हो चुके हैं। सरकार ने इन परिवारों की आर्थिक सहायता के लिए छे महीने पहले मुख्यमंत्री की पत्नी से मुलाकात की थी और ज्ञापन सौंपा था, लेकिन आज तक किसी ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया। 

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!