'अग्निपथ' को लेकर हरियाणा में बवाल: युवकों ने पुलिस पर किया जबरदस्त पथराव, 3 गाड़ियां भी फूंकी

Edited By Isha, Updated: 16 Jun, 2022 12:43 PM

ruckus in haryana over agneepath 3 vehicles burnt in palwal

केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा में युवाओं का बवाल शुरू हो गया है। हरियाणा के पलवल में योजना के विरोध में युवाओं ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस के साथ युवाओं की भिडंत हो गई। नेशनल हाईवे पर रेस्ट हाउस के सामने युवाओं ने

पलवल(दिनेश):  केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा में युवाओं का बवाल शुरू हो गया है। हरियाणा के पलवल में योजना के विरोध में युवाओं ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस के साथ युवाओं की भिडंत हो गई।

PunjabKesari

नेशनल हाईवे पर रेस्ट हाउस के सामने युवाओं ने पुलिस की तीन गाड़ियों को तोड़ दिया और एक गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस पर जबरदस्त पथराव किया गया।
PunjabKesari
पुलिस ने हालात को कंट्रोल में लाने के लिए आंसू गैस छोड़ी और हवाई फायरिंग की।  गौर रहे कि अग्निपथ योजना के विरोध में हरियाणा में कई स्थानों पर जहां युवा सड़क पर उतर आए हैं।

PunjabKesari

क्या है अग्निपथ योजना
सेना में युवाओं की भर्ती के उद्देश्य केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना लाई गई है। इसके जरिए सेना में हर साल करीब 45 हजार युवाओं को चार साल के नौकरी मिलेगी। नौकरी पाने वाले युवाओं की उम्र 17.5 साल से लेकर 21 साल के बीच होनी चाहिए।

PunjabKesari
वहीं नौकरी के चार साल पूरे पर इनकी कार्यकुशला और दक्षता के आधार में इनमें से 25 फीसदी युवाओं स्थायी काडर में भर्ती किया जाएगा और बाकी को सेना से रिटायर कर दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!