Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 28 Jan, 2019 11:19 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 28 jan

हरियाणा में आज जींद उपचुनाव संपन्न हुए जिसमें रिकॉर्ड जोड़ वोटिंग हुई। मतदान के दौरान 107 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी वोट डालने पहुंची। वहीं वोटिंग के दौरान कांग्रेस और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के कार्यकर्ता भिड़ गए। दूसरी ओर सरकार की अनुमति के बिना...

डेस्क: हरियाणा में आज जींद उपचुनाव संपन्न हुए जिसमें रिकॉर्ड जोड़ वोटिंग हुई। मतदान के दौरान 107 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी वोट डालने पहुंची। वहीं वोटिंग के दौरान कांग्रेस और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के कार्यकर्ता भिड़ गए। दूसरी ओर सरकार की अनुमति के बिना सरपंच द्वारा गांव का नाम बदलने का मामला सामने आया है। वहीं भिवानी के ट्रिपल मर्डर का खुलासा भी हुआ, साथ ही एक तहसीलदार पर गाज गिरी है, जिसने शराब के नशे में लोगों से दुव्र्यवहार किया था। यमुनानगर में दूसरी बार एक अन्य नौकर की हत्या का मामला सामने आया है, तो फल समझकर जहरीला पत्ता खाने से बच्चों की हालत खराब होने की खबर है। पढें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के  इस न्यूज बुलेटिन में-

जींद में रिकॉर्ड जोड़ वोटिंग, 32 सालों में 76.28 प्रतिशत से कम ही हुए मतदान
जींद विधानसभा सीट पर सोमवार को हुए उपचुनाव के दौरान होने वाले मतदान का आंकड़ा पिछले 32 सालों का रिकार्ड नहीं तोड़ सका। इस बार जींद में 75.77 प्रतिशत वोट पड़े हैं। बता दें 2019 से 32 साल पहले 1987 में 76.28 प्रतिशत वोट जींद की जनता ने डाले थे। पिछले 51 साल के इतिहास में अब तक मात्र चार बार ही ऐसा हो पाया है, जब जींद की जनता ने 75 प्रतिशत से अधिक मत का प्रयोग किया हो।

जींद उपचुनाव: 107 साल की सरीफन ने किया मतदान, बोली- ऊपर वाले ने दिया मौका
जींद की जनता द्वारा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। लोगों में मतदान का उत्साह दिखाई दे रहा है और बड़ों से लेकर बुढ़ों तक मतदान के लिए आना लगातार जारी है। इस कड़ी में 107 साल की सरीफन खां नाम की महिला जींद के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित मतदान केंद्र नंबर 114 में पहुंची है और बुजुर्ग महिला ने अपने मत के अधिकारी का इस्तेमाल किया। 

PunjabKesari

जींद उपचुनाव में कांग्रेस-एलएसपी के कार्यकर्ता भिड़े 
जींद विधान सभा में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान के दौरान तनाव की स्थिति कुछ बूथों पर बनी हुई है, जिसके चलते कांग्रेस व एलएसपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। बताया गया है कि जींद के गांव जलालपुर खुर्द के बूथ नम्बर 143 पर झगड़ा हुआ है, जिसमें एलएसपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के आपस में नोंक-झोंक करते हुए भिड़ गए।

फल समझकर खाया पेड़ से लगा पत्ता, आठ बच्चों की हालत गंभीर
झज्जर में आठ बच्चो की जिंदगी उस समय जिंदगी और मौत के बीच झुजती नजर आई, जब इन बच्चों ने पेड़ से लगे पत्ते को फल समझकर खा लिया। जिसके बाद ही बच्चों की हालत खराब हो गई और वे बेहोश हो गए, जिन्हें परिजनों ने आनन- फानन में सीएसची जमालपूर में भर्ती करवाया। जहां उपचार के बाद गभीर हालत के चलते बच्चों को नागरिक अस्पताल झज्जर में रेफर किया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

PunjabKesari

सरकार की बिना अनुमति के सरपंच ने बदला गांव का नाम, धारसूल कलां गांव बना बेगमपुरा!
सरकार प्रशासन गांव, शहर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड इत्यादि का नाम बदलने के लिए लाखों करोड़ों रुपये खर्च करती है। जिसकी कागज कार्रवाई में भी महीनों लग जाते हैं। लेकिन फतेहाबाद के एक गांव के सरपंच ने यह कारनामा निशुल्क और चंद मिनटों में कर दिखाया। जिसे देखकर गांव के लोग भी हैरान हो गए। 

शराब के नशे में धुत्त होकर ड्यूटी करने वाले तहसीलदार पर गिरी गाज
जाखल उप तहसील कार्यलय में शराब पीकर ड्यूटी करने वाले नायब तहसीलदार पर गाज गिर चुकी है, जिसका प्रशासन ने तबादला कर दिया है। वहीं इस मामले में उपायुक्त ने रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेज दी गई है। गौरतलब है कि 23 जनवरी को नायब तहसीलदार ने शराब पी कर आम जन से अभद्र व्यवहार किया था।

PunjabKesari

डबलफाटक बना जी का जंजाल, लोग जान हथेली पर रखकर करते हैं फाटक पार
रेवाड़ी शहर को दो हिस्सों में बांटने वाले डबल फ़ाटक पर अण्डरपास बनवाने के लिए यहां के स्थानीय लोग सालों से मांग उठा रहे हैं। लेकिन प्रशासन की ओर लोगों की इस मांग पर कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा और सालों से उनकी इस मांग को अनसुना किया जा रहा है। जिसके चलते फाटक पार के लोगों को हर दिन समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है।

तीन सर कटे शवों के मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो आरोपी गिरफ्तार
खरक के पास प्लास्टिक के ड्रम में मिले तीनों शवों के मामले में पुलिस के सामने अब तक जो कहानी उभरकर सामने आई है वह जितनी रोचक है उतनी ही कू्ररता भरी भी है। इस मामले में पुलिस के हाथ आए आरोपियों ने बताया कि मृतक महिला शहर में कूड़ा बीनकर उससे निकलने वाले कचरे को रोहतक गेट के पास कबाड़ी की दुकान चलाने वाले राजेश के पास बेचने के लिए आती थी।

PunjabKesari

कार सवार बदमाशों ने युवक को बेरहमी से पीट अधमरी हालत में सड़क किनारे फेंका
प्रदेश में बदमाश बेखौफ होते जा रहे हैं। ताजा मामला रादौर के सहारनपुर- कुरुक्षेत्र हाइवे मार्ग से सामने आया है, जहां देर रात बदमाशों ने युवक को मारपीट के बाद घायल अवस्था में सड़क किनारे फैंका और फरार हो गए। जो अब यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिजनों के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

यमुनानगर में हत्यारों ने फिर से नौकर को बनाया निशाना
यमुनानगर में एक और नौकर की हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना महला वाली रोड पर स्थित अग्रसेन कॉलेज की है जहां ये तेजपाल नाम का नौकर ट्रस्ट की जमीन की देखरेख करने का काम करता था। जहां अज्ञात हत्यारों ने खेतों में बने ट्यूबेल के कमरे में तेजधार हथियारों से तेजपाल की हत्या को अंजाम दिया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!