हिसार से हार के बाद रणजीत चौटाला ने विधानसभा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा, हुड्डा के बयान पर भी किया पलटवार

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 10 Jun, 2024 04:30 PM

ranjit chautala expressed his desire to contest the assembly elections

महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के 7755 लाभार्थियों को आज प्रदेशभर में कब्जा प्रमाण पत्र वितरित किए गए। मौके पर ही प्लाटों की रजिस्ट्रियां भी करवा कर दी। राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन सोनीपत में किया गया

सिरसा (सतनाम सिंह): महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के 7755 लाभार्थियों को आज प्रदेशभर में कब्जा प्रमाण पत्र वितरित किए गए। मौके पर ही प्लाटों की रजिस्ट्रियां भी करवा कर दी। राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन सोनीपत में किया गया, यहां मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लाभपात्रों को प्रमाण पत्र सौंपे और लाभार्थियों से बातचीत की। इसी कड़ी में सिरसा के सीडीएलयू में स्थित मल्टीपर्पज हाल में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह व वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने शिरकत की।

योजना से गरीब परिवारों को मिल रही छत

कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार की इस योजना से गरीब परिवारों की छत मिलेगी। एक लाख तक की आए वाले सभी परिवारों को योजना का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज करीब 800 परिवारों को प्लाटों की रजिस्ट्री करवाकर दी गई है। सभी बहुत खुश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ लेने के सवाल पर चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि ये देश के लिए गौरव की बात है। देश के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि किसी नेता लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली हो। मोदी के प्रधानमंत्री बनने से दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजेगा। जल्द ही देश तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा और विकसित भारत का सपना पूरा होगा।

प्रदेश के तीन सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में स्थान देने के सवाल पर कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि ये प्रधानमंत्री का अधिकार क्षेत्र है। चुनावों को ध्यान में रखते हुए ऐसा फैसला नहीं किया जाता। कई अन्य प्रदेशों में भी हरियाणा के साथ चुनाव हैं वहां के इतने ज्यादा मंत्री नहीं बने हैं।

रणजीत चौटाला का हुड्डा पर पलटवार

वहीं हुड्डा के बयान हरियाणा के भाजपा साफ पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि विपक्ष का भाजपा का सूपड़ा साफ़ करने का अपना अलग से नारा है पहले भी उनका नारा नहीं चला और आगे भी नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि भूप्रेंद्र सिंह हुड्डा बोल रहे है कि हरियाणा में भाजपा का आखिरी चुनाव है, लेकिन भाजपा एक बार फिर से प्रदेश में सत्ता में आएगी और तीसरी बार फिर से सरकार बनाएगी। प्रदेश में तीसरी बार भी भाजपा की सरकार बनेगी और कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा।

विधानसभा चुनाव लड़ने की जाहिर की इच्छा

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने केंद्र में NDA की सरकार बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगले 5 साल में मोदी 3.0 की सरकार बेहतरीन काम करेगी और देश और प्रदेश की जनता के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को भी लागू करेगी। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हिसार लोकसभा चुनाव हारने के बाद अब रानियां से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे रानियां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।  

गोबिंद कांडा ने मोदी को दी बधाई

वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें बधाई दी। महात्मा गांधी ग्रामीण योजना के तहत सिरसा जिला के 800 परिवारों को प्लाट का मालिकाना हक देने पर उन्होंने खुशी जाहिर की। साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार जताया। गोबिंद कांडा ने कहा कि योजना के वंचित परिवारों को सरकार द्वारा प्लाट खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपये राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। जिला का कोई भी गरीब परिवार बिना छत के नहीं रहेगा। सभी के लिए छत का प्रबंध सरकार द्वारा करवाया जाएगा।

वहीं उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि सिरसा जिला के 800 परिवारों को योजना के तहत प्लाटों की रजिस्ट्री करवाकर दी गई है। गांवों में योजना के तहत जो नई बस्तियां बनेगी वहां सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बता दें कि जिलाभर के करीब 800 परिवारों को योजना के तहत प्लाटों की रजिस्ट्री करवाकर दी गई। कार्यक्रम ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत किया गया था। अब एक लाख तक की आय वाले गरीब परिवारों की योजना के तहत छत मिल पाएगी। वे अपने घर बनाकर उसमें रह सकेंगे। जिन गांवों में पंचायती जमीन नहीं है वहां जमीन खरीदकर प्लाट उपलब्ध करवाए जाएंगे। जहां भूमि उपलब्ध नहीं होगी वहां पात्र परिवारों को एक-एक लाख रुपये की राशि मुहैया करवाई जाएगी ताकि वे गांव में प्लाट खरीद सकें।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!