DGP का पदभार संभालने के बाद पीके अग्रवाल की किसानों से अपील, पेपर लीक मामले पर भी कही बड़ी बात

Edited By vinod kumar, Updated: 16 Aug, 2021 02:12 PM

pk agarwal appeals to farmers after taking over as dgp

हरियाणा के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद आंदोलन कर रहे किसानों से एक खास अपील की है। डीजीपी अग्रवाल ने कहा कि वह कानून के दायरे में रहकर शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध...

पंचकूला (उमंग): हरियाणा के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद आंदोलन कर रहे किसानों से एक खास अपील की है। डीजीपी अग्रवाल ने कहा कि वह कानून के दायरे में रहकर शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन करें। प्रजातंत्र में विरोध करना और अपनी बात रखने का सबको हक है, लेकिन विरोध का स्वरूप शांतिपूर्वक और कानून सम्मत होना चाहिए। 

PunjabKesari, haryana

वहीं किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के चलते प्रदेश में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों के कार्यक्रम रद्द होने पर उन्होंने कहा कि जो पिछली घटनाएं हैं उनका विश्लेषण करके सीख ली जा रही है। उन्होंने कहा कि किसान हमारे भाई हैं हमारे दुश्मन नहीं हैं। इसके अलावा पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रश्नपत्र लीक मामले में कहा कि इस स्कैंडल में शामिल किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह किसी भी पद पर हो। भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज का जताया आभार
इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज का जताया आभार। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस का बड़ा गौरवशाली इतिहास रहा है। हरियाणा पुलिस ने अनेकों चुनौतियों का डटकर सामना किया है और सफलता प्राप्त की है। ऐसे गौरवशाली पुलिस बल का नेतृत्व करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है। हम हरियाणा प्रदेश के लोगों की आशाओं के अनुरूप काम कर सकें। ऐसा पुलिस बल बनाएं जो आम नागरिकों का साथी भी हो।

PunjabKesari, haryana

ये रहेंगी प्राथमिकताएं
उन्होंने प्राथमिकताओं पर बात करते हुए कहा कि समाज में कानून व्यवस्था का रहना, अपराध पर रोकथाम, अमन-चैन, गरीब-मजदूरों की ठीक प्रकार से सुनवाई कर उसका निदान करना, कमजोर तबका, महिलाओं व बच्चों इनका विशेष तौर पर ध्यान रखना है।

विधानसभा में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले में उन्होंने कहा कि इसकी जो पृष्ठभूमि है मैं उसका रिव्यू करूंगा और घटना के दौरान मौजूद रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से मामले की पूरी जानकारी ली जाएगी और प्रयास रहेगा कि भविष्य में ऐसी चूक न हो। वहीं सरकार और पुलिस अधिकारियों के बीच तालमेल की कमी और गृहमंत्री अनिल विज द्वारा उनकी कई फाइलों के पेंडिंग होने पर उन्होंने कहा कि इस विषय पर गृह मंत्री अनिल विज से विचार-विमर्श करके उनके दिशानिर्देश के अनुसार कार्य किया जाएगा और अगर इस तरह की कोई कमी है तो उन कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

PunjabKesari, haryana

साइबर क्राइम पर दिया जाएगा विशेष ध्यान 
डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा कि मौजूदा समय में प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राइम पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। साइबर क्राइम एक अपराध की नई प्रणाली है। जिस प्रकार आज सभी लोग स्मार्टफोन और ऑनलाइन बैंकिंग का प्रयोग कर रहे हैं तो अपराधी भी अपराध करने के लिए पुरानी तकनीकों से नई तकनीकों पर आ गए हैं। यह हमारा दायित्व है कि हम पुलिस बल को नई तकनीकी को लेकर अच्छे से ट्रेन करें और लोगों में भी जागरूकता पैदा करें। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!